Logo
election banner
Denmark Diplomat News: दिल्ली की राजनीति में गंदगी का पहाड़ भी बड़ा मुद्दा है। राजधानी में सफाई व्यवस्था को लेकर सत्ता विपक्ष आए दिन आपस में भिड़ते रहते हैं। इन सबके बीच डेनमार्क के राजनयिक ने ऐसा कर दिया, जिससे एनडीएमसी शर्मसार दिखाई पड़ती है। पढ़िये पूरा मामला...

Denmark Diplomat News: भारत में डेनमार्क के राजनयिक फ्रेडी स्वेन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जो कुछ ही समय में तेजी से वायरल हो गया। इस वीडियो में दूतावास की इमारत के बाद कूड़े का ढेर दिखाई  दे रहा है। इस वीडियो में स्वेन बताते हैं कि वो भारत की राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं और यहां की सड़क पूरी तरह से कूड़े से भरी हुई है। ये रोड दिल्ली में डेनमार्क और ग्रीस के दूतावास के बीच स्थित है। 

स्वेन कहते हैं कि उन्हें उम्मीद है कि कोई इस पर कार्रवाई करेगा। इस पोस्ट में उन्होंने डेनमार्क दूतावास, दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय और उपराज्यपाल कार्यालय के एक्स अकाउंट्स को भी टैग किया। स्वैन ने आगे कहा कि बस अब सिर्फ अच्छी-अच्छी बातें ही मत कीजिए, कोई कदम भी उठाइए। इसके बाद उनकी यह पोस्ट कुछ ही समय में वायरल हो गई। 

फ्रेडी स्वेन ने वीडियो में कहीं ये बातें 

जो वीडियो सोशल मीडिया पर कुछ ही देर में वायरल हो गया है, उसमें डेनिश सड़क किनारे खड़े हुए हैं जिसमें दाई तरफ डेनमार्क के दूतावास की दीवार है। फ्रेडी स्वेन ने कचरे से भरी सड़क को दिखाते हुए कहा कि प्यारी और हरी-भरी नई दिल्ली में आपका स्वागत है। यहां हमारा डेनिश दूतावास है और उस तरह हमारा यूनानी दूतावास है। यह पहले सर्विस लेन हुआ करती थी, लेकिन आप देख रहे हैं कि ये कूड़े से भरी है। लोग यहां आते हैं और उनके मन में जो भी आता है, वो करते हैं। 

एनडीएमसी ने लिया एक्शन 

जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर कुछ ही देर में वायरल हो तो नई दिल्ली नगरपालिका एनडीएमसी एक्शन में आ गई और तुरंत उस पूरे एरिया को साफ किया। इसके बाद डेनमार्क के राजनयिक ने कूड़ा हटाने और सफाई करने के लिए एनडीएमसी को धन्यवाद देते हुए उसके कर्मचारियों को हीरो बताया है। जहां एक ओर दिल्ली सरकार राजधानी में सफाई का दावा करती है, तो वहीं दूसरी तरफ स्थिति ऐसी है।

5379487