Logo
election banner
Delhi Waqf Board Scam Case: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही। आज उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट के समक्ष पेश होना पड़ा। पढ़िये रिपोर्ट...

Delhi Waqf Board Scam Case: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं। दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी की ओर से जारी समन पर उपस्थित न होने के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में ईडी की शिकायत पर राउज एवेन्यू कोर्ट जारी समन मामले की सुनवाई कर रही है। इस दौरान आप विधायक अमानतुल्लाह खान राउज एवेन्यू कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। अदालत इस मामले की अगली सुनवाई 27 अप्रैल को करेगा।

कोर्ट में ईडी की ओर से कहा गया है कि अदालत अमानतुल्लाह खान को अगली सुनवाई में फिजीकली पेश होने के लिए निर्देश दें। वहीं, अमानतुल्लाह खान के वकील की ओर से कहा गया कि वो भाग नहीं रहे हैं, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हम ईडी के सामने पेश भी हुए थे। 

ईडी के तीन समन पर पेश नहीं हुए थे अमानतुल्लाह खान 

ईडी की ओर से कहा गया है कि इस मामले में अमानतुल्लाह खान को सात समन भेजे गए थे, जिसमें से तीन पर समन पर वह पेश नहीं हुए थे। इसी के खिलाफ उन पर अर्जी दाखिल की गई है क्योंकि समन पर पेश न होना अपराध है। ईडी ने आगे कहा कि अमानतुल्लाह खाने के खिलाफ NBW जारी करने की अर्जी हमने कोर्ट से वापस ली थी, लेकिन अब इसे हम वापस नहीं लेंगे। 

अमानतुल्लाह खान पर लगे हैं ये आरोप 

आप विधायक अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में 22 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया। साथ ही उन्होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया था। इसके साथ ही ईडी ने आरोप लगाया है कि वक्फ बोर्ड से जुड़े रुपयों का दुरुपयोग किया गया है। इसके बाद ही अमानतुल्लाह खाने के खिलाफ वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया। 

5379487