Logo
election banner
Virendra Sachdeva News: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान से ईडी ने 18 अप्रैल को करीब 13 घंटे की पूछताछ की। इसके बाद छोड़ दिया। अब दिल्ली बीजेपी चीफ वीरेंद्र सचदेवा ने आप विधायक पर हमला बोला है।

BJP On Amanatullah Khan: केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान से बीते दिन 18 अप्रैल को 13 घंटे पूछताछ की। अब इस पर दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने अमानतुल्लाह खान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आप विधायक ने धार्मिक वक्फ की संपत्ति एवं फंड में गोलमाल कर साधारण मुस्लिम जनों को भी धोखा दिया है। देश का कानून और मुस्लिम समाज दोनों कभी उन्हें माफ नहीं करेंगे।

वीरेंद्र सचदेवा ने आप पर बोला हमला

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए वीरेंद्र सचदेवा ने लिखा कि अमानतुल्लाह खान ने केवल आर्थिक भ्रष्टाचार ही नहीं किया, बल्कि धार्मिक वक्फ की संपत्ति एवं फंड में गोलमाल कर साधारण मुस्लिम जनों को भी धोखा दिया है। एक लम्बी जांच के बाद विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी से न्याय का तकाजा पूरा हुआ है।

अमानतुल्लाह खान ने वक्फ बोर्ड में नौकरी देने के लिए पैसे लेने से लेकर साधारण मुस्लिम जनों की अमानत वक्फ बोर्ड की किरायेदारी या कब्जेदारी बदलने के नाम पर भी करोड़ों का गबन किया है जिसके लिए देश का कानून और मुस्लिम समाज दोनों कभी उन्हें माफ नहीं करेंगे। बता दें कि सचदेवा ने गिरफ्तारी की बात कही है, लेकिन सच यह है कि आप विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई है।  इसकी जानकारी खुद ही आप विधायक ने ही दी है।

अमानतुल्लाह खान की नहीं हुई गिरफ्तारी

अमानतुल्लाह गुरुवार सुबह 11 बजे ED दफ्तर पहुंचे थे। वे देर रात करीब 1 बजे बाहर निकले। हालांकि, चर्चा यह भी चल रही थी कि ईडी ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन उन्होंने खुद मीडिया को बताया कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। वे सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर ईडी के दफ्तर अपने बयान दर्ज कराने पहुंचे थे।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि आप विधायक पर आरोप है कि उन्होंने वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती करवाने की। उनके जरिए कथित तौर पर अवैध धन कमाया और फिर अपने सहयोगियों के नाम पर अचल संपत्ति खरीदने में उस रकम का इस्तेमाल किया। इसके साथ ही उन्होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया।

इसके अलावा आप विधायक पर यह भी आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के फंड का गलत इस्तेमाल किया। दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन CEO ने इस तरह की अवैध भर्ती को लेकर बयान दिया था। जांच के दौरान अमानतुल्लाह के करीबियों के ठिकानों से कैश बरामद हुआ था।   

5379487