Logo
election banner
प्रवर्तन निदेशालय ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाले में PMLA के तहत गिरफ्तार किया है।

Amanatullah Khan Arrested: आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब आप को एक और बड़ा झटका लगा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाले में PMLA के तहत गिरफ्तार किया है। ईडी ने आप विधायक को दिन भर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है।

अमानतुल्लाह खान को ईडी ने किया गिरफ्तार

दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान गुरुवार सुबह 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि मुझे ED का डर नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट ने उन्हें आज यानी गुरुवार को ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया था।

ईडी ने किया यह दावा

आप विधायक अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते के साथ अवैध रूप से विभिन्न लोगों की भर्ती करने का आरोप लगा है। ईडी का दावा है कि आप विधायक ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती के माध्यम से बड़ी रकम नकद के रूप में अर्जित की थी। यह मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एक एफआईआर और दिल्ली पुलिस की तीन शिकायतों के बाद सामने आया था।

निचली अदालत से भी लगा था झटका

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के नोटिस पर अमानतुल्लाह खान के पेश न होने पर निचली अदालत ने भी समन जारी किया था। तब कोर्ट की ओर से कहा गया था कि ईडी की ओर से 6 समन भेजे गए, लेकिन वह पेश नहीं हुए। वह विधायक होने पर छूट की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। कानून सभी लोगों के लिए बराबर है। इसके बाद आप विधायक ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। इसके साथ ही, ईडी की ओर से अमानतुल्लाह खान को गैर जमानती वारंट जारी करने की भी मांग की गई है।

5379487