Logo
election banner
IGI Airport News: गौतमबुद्ध नगर निवासी यह शख्स अपने पिता को खुश करने के लिए नकली पायलट बन गया। दो साल बाद एक गलती के कारण धरा गया। पढ़िये रिपोर्ट...

Delhi IGI Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां पर सीआईएसएफ की टीम ने बीते दिन गुरुवार को एक फर्जी पायलट को पकड़ा है। आरोपी दो साल से यहां पर पायलट की ड्रेस में घूम रहा था। उसके पास से सिंगापुर एयरलाइंस का फर्जी आई कार्ड भी बरामद हुआ है। आरोपी की पहचान यूपी के गौतम बुद्ध नगर निवासी 24 साल के संगीत सिंह के रूप में हुई है। सुरक्षा अधिकारियों ने आरोपी को एयरपोर्ट पुलिस को सौंप दिया है।

फोरकोट एरिया में फोटो खींच रहा था शख्स 

अधिकारियों ने बताया कि 25 अप्रैल को एक युवक सिंगापुर एयरलाइंस के पायलट की वर्दी पहनकर मेट्रो स्काईवॉक पर घूम रहा था। सीसीटीवी कंट्रोल रूम से निगरानी कर रहे अधिकारियों ने गौर किया कि टी-3 के बाहर फोरकोट एरिया में वह काफी देर तक घूम रहा था। इस दौरान वह अपनी फोटो भी ले रहा था। उसे फ्लाइट या एयरपोर्ट से जाने की कोई जल्दी भी नहीं दिख रही थी। शक होने पर सीआईएसएफ कर्मियों ने हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो उसने खुद को सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट बताया।

सिंगापुर एयरलाइंस फर्जी आईडी बरामद

जब सिंगापुर एयरलाइंस से इस बारे में पता किया गया तो वह फंस गया क्योंकि एयरलाइंस ने बताया था कि वह उसका स्टाफ नहीं है। इसके बाद आरोपी को पकड़ लिया गया। इसके अलावा उसके पहचान पत्र का सत्यापन किया गया। सत्यापन में पहचान पत्र नकली पाया गया। उसके पास उड़ान संचालन के लिए सिंगापुर एयरलाइंस की आईडी पाई गई, जिसकी बाद में जांच करने पर नकली होने की पुष्टि हुई।

ये भी पढ़ें:- 10 लाख में दो नेपाली नागरिकों को कंबोडिया भेजने का प्लान हुआ फेल

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने एक ऑनलाइन ऐप का उपयोग करके जाली आईडी बनाई और इसके बाद उसने द्वारका इलाके से पायलट की यूनिफॉर्म खरीदी थी। आगे की जांच से पता चला कि आरोपी ने 2018 में मुंबई में एक साल का एविएशन हॉस्पिटैलिटी कोर्स किया। लेकिन वह पायलट नहीं बन सका। घर वालों को दिखाने के लिए वह पायलट है, महीने में कुछ दिन ड्रेस पहनकर घर से निलकता और एयरपोर्ट से फोटो लेकर उन्हें भेजता था। दिसंबर में उसकी मां की डेथ हो गई थी। तो वह पिता को खुश करने के लिए वह ऐसा कर रहा था।

5379487