Logo
election banner
Wedding pandal Fire Darbhanga: दरभंगा जिले के अटोर गांव में शुक्रवार रात शादी समारोह के दौरान आतिशबाजी से पंडाल में आग लग गई। हादसे में परिवार के छह सदस्यों की मृत्यु हो गई। साथ ही पूरा सामान खाक हो गया।

Wedding pandal Fire Darbhanga: शादियों में जरूरत से ज्यादा आतिशबाजी कितनी खतरनाक है, इसका अंदाजा दरभंगा जिले के अटोर गांव की घटना से लगाया जा सकता है। शुक्रवार रात यहां शादी समारोह में आतिशबाजी से पंडाल में आग लग गई, जिससे परिवार के छह सदस्यों की मृत्यु हो गई। साथ ही पूरा सामान खाक हो गया। घटना के बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गईं।  
 

Wedding pandal Fire Darbhanga
दरभंगा के अटौर गांव में शादी पांडाल की आग में 6 की मौत से पसरा मातम।

ग्रामीणों ने बताया कि अंटोर गांव में छगन पासवान के बेटी की शादी थी। बारातियों के ठहरने और खाने का प्रबंध रामचंद्र पासवान के घर में था। बारातियों द्वारा की गई आतिशबाजी से पंडाल में आग लग गई। जिससे वहां राा सिलेंडर ब्लास्ट हुआ तो परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। 

मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल
जिला मजिस्ट्रेट राजीव रोशन ने बताया कि घटना बहुत भयावह है। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दी जाएगी। साथ ही भविष्य में ऐसी घटना न हो, इसके लिए विस्तृत जांच कर जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। 

समुचित इलाज कराने के निर्देश 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा की इस घटना पर चिंता जताते हुए घायलों का समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है। शोक संतप्त परिजनों को दुःख की इस घड़ी में हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। 

अग्निहादसे में इनकी हुई मौत 
पटाखे की चिंगारी ने अटौर निवासी पासवान परिवार के सपने खाक कर दिए। शादी की खुशियों के बीच हुई इस घटना में सुनील पासवान (26), पत्नी लाली देवी (25) के अलावा उमेश पासवान की पत्नी कंचन देवी (25) साक्षी कुमारी (04), सिद्धांत कुमार (02) व एक डेढ़ माह का मासूम जिंदा जल गए।  घटना में झुलसने से पांच गाय भी मरी हैं। 
 

हादसे के बाद बाइकों में लगी आग, दो जिंदा जले 
बेगूसराय के खमहार गांव में टक्कर के बाद मोटरसाइकिल में आग लग गई। जिससे 2 लोगों की मृत्यु हो गई। जबकि, 2 लोग झुलस हुए हैं। डीएसपी सुबोध कुमार ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। 

5379487