Logo
election banner
RCB vs PBKS, IPL 2024: आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का छठा मुकाबला खेला गया। पंजाब ने 177 रन का टारगेट दिया। आरसीबी ने 19वें ओवर में 4 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया।

RCB vs PBKS LIVE Score: आईपीएल 2024 का छठा मुकाबला सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और पंजाब किंग्स के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इसमें आरसीबी ने 177 रन के टारगेट को चेज करते हुए 19वें ओवर में 4 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस सीजन में यह आरसीबी की पहली जीत है। विराट कोहली ने टी20 करियर का 100वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने 31 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से अपनी 100वीं फिफ्टी पूरी की। वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय बैटर हैं। 

पंजाब ने पहले बैटिंग की:
इससे पहले बेंगलुरु ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पंजाब ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए। कप्तान शिखर धवन ने पारी में सबसे अधिक रन बनाए। उन्होंने 45 रन की पारी खेली। जितेश शर्मा ने 27 और सैम करेन ने 23 रनों का अहम योगदान दिया। आखिर के ओवर में शशांक सिंह ने 8 गेंद में नाबाद 21 रन ठोके और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने 2-2 विकेट लिए।  

ऐसी रही RCB की पारी:
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मजबूत शुरुआत की। कोहली ने फाफ डुप्लेसी के साथ बड़ी सूझबूझ से स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया। एक समय स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 127 रन था। विराट कोहली ने टी20 करियर का 100वां अर्धशतक जमाया, उन्होंने सिर्फ 31 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। डुप्लेसी के आउट होने के बाद कैमरन ग्रीन भी 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, फिर रजत पाटीदार 18 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन, कोहली जमे रहे और उन्होंने आरसीबी का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया। कोहली ने 77 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओवर्स में 10 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाकर आरसीबी की जीत में अहम भूमिका निभाई।

दोनों टीमों ने अपने-अपने पिछले मैच की प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और पंजाब किंग्स के बीच अबतक 31 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से आरसीबी ने 14 और पंजाब ने17 मैच जीते हैं। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच अब तक 11 मैच खेले गए हैं। 6 में आरसीबी और पांच में पंजाब किंग्स ने जीत दर्ज की है।

RCB और PBKS की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB): फाफ डुप्लेसी (कप्तान)विराट कोहली, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, अनुज रावत, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, यश दयाल और मोहम्मद सिराज।

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान)जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और राहुल चाहर।

jindal steel
5379487