Logo
election banner
PBKS vs LSG Preview: आईपीएल 2024 का 11वां मुकाबला 30 मार्च, शनिवार को शाम 7.30 बजे पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा। दोनों टीमों के पावर हिटर्स पर नजर रहेगी।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स की टक्कर 30 मार्च, शनिवार को शाम 7.30 बजे लखनऊ सुपर जायंट्स से होगी। केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ टीम को अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान ने लखनऊ को 20 रन से हराया था। क्रुणाल पंड्या को छोड़कर लखनऊ का कोई और गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को रोक नहीं पाया था। मार्क वुड और डेविड विली की गैरहाजिरी की वजह से यश ठाकुर, मोहसिन खान और नवीन उल हक के लिए विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को रोकना किसी चुनौती से कम नहीं। 

टी20 विश्व कप की भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिशों में जुटे लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। केएल राहुल ने पहले मैच में कप्तान और विकेटकीपर की दोहरी भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपने कमबैक मैच में 58 रन की पारी खेलकर टी20 विश्व कप की टीम में जगह पाने का अपना दावा बरकरार रखा है। 

लखनऊ की ताकत है बल्लेबाजी
लखनऊ की ताकत उसकी बल्लेबाजी है। टॉप ऑर्डर में क्टिंन डिकॉक हैं तो मध्य क्रम में देवदत्त पडिक्कल, आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या हैं, जो बड़े शॉट्स लगा सकते हैं। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस से टीम को बड़ी उम्मीदें होंगी, जो पिछले सीजन में 408 रन के साथ टीम के टॉप स्कोरर थे। 

पंजाब को भी अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा
दूसरी तरफ, पंजाब किंग्स का अबतक प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। अबतक खेले दो मैच में से पंजाब ने एक में जीत हासिल की जबकि दूसरे में हार का सामना करना पड़ा। पंजाब की नजर पावरप्ले में अच्छी शुरुआत करने पर होगी। इसका दारोमदार जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन पर होगा। धवन ने आरसीबी के खिलाफ 45 रन की पारी खेली थी। प्रभसिमरन सिंह ने पिछले साल अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन, इस बार पूरी तरह से रंग में नजर नहीं आए हैं। सैम करेन ने बल्लेबाजी में तो हाथ दिखाए हैं। लेकिन, गेंदबाजी में उन्हें कसावट लानी होगी। 

गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल की तिकड़ी पर सारा दारोमदार रहेगा। बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार ने अपनी गेंदबाजी से अबतक प्रभावित किया है। राहुल चाहर को अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा। 

5379487