Logo
election banner
Jabalpur Crime News: मध्यप्रदेश के जबलपुर में दर्दनाक हत्या का मामला सामने आया है। पत्नी की जिद से परेशान होकर पटवारी पति ने गला घोंटकर महिला को मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद शव को बांध में फेंक आया। पुलिस ने हत्या का खुलासा किया है।

Jabalpur Crime News: शादी में नहीं ले जाने पर पत्नी ने पति से झगड़ा कर लिया। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि पति (पटवारी) ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। पत्नी को मारने के बाद शव को ठिकाने लगाने का तरीका यूट्यूब पर सर्च किया। यूट्यूब पर देखने के बाद पटवारी ने शव को पत्थर से बांधकर घर से 5 किमी दूर बांध में फेंक दिया। इसके बाद थाने जाकर बोला, पत्नी लापता हो गई है। पुलिस को सूचना देने के बाद आरोपी आराम से नौकरी करता रहा। संदेह के आधार पर पुलिस ने पटवारी से सख्ती से पूछताछ की तो हत्या का खुलासा हुआ। मामला जबलपुर के कुंडम थाना इलाके का है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। 

2019 में मुलाकात, फिर प्यार और शादी 
कुंडम तहसील के चौरई का रहने वाला आरोपी पटवारी रंजीत मार्को (32) डिंडौरी की शहपुरा तहसील में पदस्थ है। सिवनी के घंसौर निवासरी सरला (29) से रंजीत की पहली मुलाकात 2019 में एक शादी समारोह में हुई थी। दोनों एक ही समाज के हैं। रंजीत इंदौर में BA की पढ़ाई कर रहा था, सरला भी यहीं से बीकॉम कर रही थी। इंदौर में दोनों की मुलाकात हुई। दोस्ती के बाद प्यार हुआ और 2021 में दोनों ने शादी कर ली। 

साथ नहीं ले जाने से नाराज रहती थी पत्नी 
शादी के बाद रंजीत की पटवारी के पद पर नौकरी लग गई। रंजीत पहले डिंडौरी मुख्यालय पर पदस्थ था। बाद में उसने अपना ट्रांसफर शहपुरा तहसील करा लिया। शादी के शुरुआती एक साल तक रंजीत घूमने या फिर किसी सरकारी काम से जहां भी जाता था तो पत्नी सरला को साथ लेकर जाता था। शादी के दो साल बाद सरला ने बेटे को जन्म दिया। इसके बाद से रंजीत पत्नी को शादी या रिश्तेदारी में नहीं लेकर जाता था। सरला इसी बात से पति से नाराज थी। पिता ने भी रंजीत को समझाया कि लेकिन वह नजरअंदाज करने लगा। घटना के एक हफ्ते पहले भी पति-पत्नी में झगड़ा हुआ।  

पांच दिन से दोनों के बीच हो रहा था झगड़ा 
पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपी रंजीत ने बताया कि 16 अप्रैल को रिश्तेदारी में शादी थी। सरला को साथ नहीं ले गया। इस बात पर दोनों में झगड़ा हुआ। पांच दिन से रोज सरला उससे विवाद कर रही थी, इसीलिए उसने हत्या का प्लान बनाया। यूट्यूब पर सर्च किया कि  शव को पत्थर से बांधकर पानी में फेंक दो, तो वह ऊपर नहीं आती। 22 अप्रैल की रात पत्नी ने फिर झगड़ा किया। पिता ने समझाकर शांत कराया। रात 11 बजे कमरे में फिर कहासुनी हुई। उसने गला घोंटकर पत्नी की हत्या कर दी।  शव को पॉलीथिन में बांधकर सीतापुर बांध में फेंक आया।

ऐसे खुला हत्या का राज 
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पत्नी का मोबाइल घर से कुछ दूर रास्ते में फेंक दिया था, जिससे कि पुलिस को मोबाइल की लोकेशन घर से दूर मिले। पुलिस को लगे कि वह कहीं चली गई है। 23 अप्रैल को आरोपी ने कुंडम थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। शिकायत के बाद आरोपी नौकरी पर जाने लगे। पुलिस को रंजीत पर शक हुआ। पुलिस चौरई गांव पहुंची। पुलिस को सरला का मोबाइल गांव के पास की रोड पर चालू हालत में मिला। गांव में पूछताछ की तो पति-पत्नी के बीच झगड़े की बात सामने आई। पुलिस ने हिरासत में लेकर आरोपी से पूछताछ की तो  उसने हत्या करना स्वीकार किया। 

5379487