Logo
election banner
Ashutosh sharma: आशुतोष शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 61 रन की पारी खेली थी और स्वीप शॉट के जरिए बुमराह की गेंद पर छक्का मारा था।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स भले ही 9 रन से मैच हार गई। लेकिन, आशुतोष शर्मा ने अपनी तूफानी पारी से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने 28 गेंद में 61 रन की तूफानी पारी खेली और एक समय पंजाब को जीत दिला ही दी थी। वो तो आशुतोष 18वें ओवर में आउट हो गए। वर्ना मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था। अपनी पारी में आशुतोष ने 7 छक्के मारे थे। 

इस पारी के दौरान आशुतोष शर्मा ने बुमराह की यॉर्कर को फुल टॉस में बदलते हुए स्क्वेयर लेग की तरफ छक्का उड़ा दिया था। इस शॉट को लेकर मैच के बाद आशुतोष ने कहा,"बुमराह के खिलाफ स्वीप शॉट मारना मेरा सपना था। मैं इस शॉट के लिए नेट्स पर काफी अभ्यास करता हूं। खुशी है कि ये शॉट दुनिया के बेस्ट गेंदबाज के खिलाफ आया। ये खेल का हिस्सा है।"आशुतोष ने कहा कि मुझे खुद पर भरोसा था कि मैं टीम को मैच जिता सकूंगा। लेकिन ऐसा नहीं कर माने का मलाल है।"

आशुतोष ने अपनी इस पारी का श्रेय पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर को दिया। उन्होंने कहा,"संजय सर ने मुझे बताया कि मैं प्रॉपर क्रिकेट शॉट खेल सकता हूं। यह एक छोटा सा बयान था लेकिन मेरे लिए इसका बहुत बड़ा मतलब था। मैं केवल इसका पालन कर रहा हूं-मैं उचित क्रिकेटिंग शॉट्स खेल रहा हूं और इसी ने मेरे खेल को बदल दिया है।"

आशुतोष फिलहाल रेलवे की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। लेकिन, वो मध्य प्रदेश की तरफ से भी खेल चुके हैं और उन्होंने अमय खुरासिया के साथ काफी काम किया है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का श्रेय खुरासिया को भी दिया। उन्होंने कहा,"घर वापस आकर, मैं अपने कोच अमय खुरासिया के साथ काम कर रहा था, जिन्होंने मुझसे कहा था कि आप जितनी देर मैदान पर रहेंगे, आपकी टीम के जीतने की संभावना उतनी ही होगी। 

jindal steel
5379487