Logo
election banner
Lalu Prasad On Muslim reservation: RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि  मुसलमानों को 'पूरा' आरक्षण मिलना चाहिए। पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश की धार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन पर पलटवार किया।

Lalu Prasad On Muslim reservation: RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि  मुसलमानों को 'पूरा' आरक्षण मिलना चाहिए। लालू यादव के इस बयान ने नई राजनीतिक बहस छेड़ दी है। लालू की इस टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरजेडी नेता पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि चारा घोटाले में जमानत पर चल रहे इंडिया ब्लॉक के एक नेता, ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों के इरादे का खुलासा कर दिया है। यह लोग अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्गों के मिल रहे आरक्षण को  देश के सबसे बड़े अल्पसंख्यक समुदाय को देना चाहते हैं।

कांग्रेस मेरे तीन सवालों पर बीते 14 दिन से चुप
पीएम मोदी ने  मध्य प्रदेश के धार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए  कहा कि बीते दो सप्ताह से यानी कि 14 दिन हो गए जब मैंने कांग्रेस को तीन बातें लिखकर देने की चुनौती दी थी। मैंने कहा था कि लिखकर दो कि 140 करोड़ देशवासियों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। मैंने दूसरी बात कही थी कि लिखकर दो कि एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण आप कभी भी नहीं छीनोगे। मैंने उनको कहा था कि आप देश के नागरिकों को लिखकर दो कि कांग्रेस की राज्य सरकारें ओबीसी कोटे पर रातोंरात डालकर मुसलमानों को आरक्षण नहीं देंगे। यह बहुत सिंपल सवाल हैं लेकिन मेरे इन तीन सवालों पर कांग्रेस चुप होकर बैठ गई है। कांग्रेस के मुंह पर ताला लग गया है।

लालू यादव ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर क्या कहा, देखें वीडियो: 

कांग्रेस की यह चुप्पी खतरे वाली है
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की यह चुप्पी खतरे वाली है। उनके अबंदर खेल है। मैंने अब उनके दिमाग का एक्सरे निकाला है। वे लोग आपका एक्सरे निकालने वाले हैं तो मैंने सोचा कि देखूं कि उनके दिमाग में अंदर क्या है। इसमें तो सिर्फ वोट बैंक ही नजर आ रहा है। कांग्रेस तो चुप है लेकिन आज इनके एक बड़े साथी ने INDI गठबंधन के इरादों पर मुहर लगा दी है। उनके एक नेता जो चारा खाने के मामले में जेल में हैं, जो पशुओं का चारा खा गए। अदालत ने भी जिनको सजा दी है। सुप्रीम कोर्ट तक सबने माना कि इन्होंने भ्रष्टाचार किया है। ऐसे उनके एक शागिर्द ने कांग्रेस के इरादे का खुलासा किया है।

पीएम मोदी ने लालू यादव की टिप्पणी पर क्या कहा, देखें वीडियो:
 

कांग्रेस एससी, एसटी ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को देना चाहती है
पीएम मोदी ने कहा कि वह नेता फिलहाल जमानत पर बाहर आए हैं, तबीयत के कारण। जेल में कैद थे, गुनहगार हैं, अदालत ने उनको गुनहगार बना दिया है। आपके गांव में भी अगर कोई 6 महीने जेल की सजा काटकर आए तो गांव वाले दूर रहते हैं। बेटी का व्यवहार करने से दूर रहते हैं। ये कांग्रेस वाले इतने गिर चुके हैं कि उनको माथे पर उठाकर घूम रहे हैं। उन्होंने (लालू यादव ने) ने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए। सिर्फ आरक्षण नहीं मिलना चाहिए बल्कि पूरा का पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। इसका मतलब है कि ओबीसी, एससी, एसटी और ओबीसी को जितना आरक्षण मिलना चाहिए, वह पूरा का पूरा छीन कर मुसलमानों को देना चाहते हैं।

कांग्रेस की साजिश बहुत गहरी है
पीएम मोदी ने कहा कि आखिर ये लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं, क्योंकि इसी वोट बैंक के सहारे वे सांस गिन रहे हैं। बाकी उनका सबकुछ खत्म हो गया है। बारी बारी सब साथ छोड़कर भाग गए। इतने दिन से मैं यह कह रहा था कि यह आपके आरक्षण का एक हिस्सा काटकर धर्म के आधार पर बांट देंगे, लेकिन इनकी साजिश तो और गहरी है। ये लोग अब डंके की चोट पर कह रहे हैं, जिस दिन वोटिंग हो रही है, उस दिन कह रहे हैं। ये लोग एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण पूरा का पूरा मुसलमानों को देना चाहते हैं।

कांग्रेस ने भारत की संविधान की पीठ पर छुरा घोंपा है
मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूं कि ये INDI  गठबंधन वाले और कांग्रेस और उनके चट्टे-बट्टे जो खेल कर रहे हैं ये आप लोगों को मंजूर है क्या। ये आप लोगों के हकों को लूटना चाह रहे हैं। ऐसे लोगों की जमानत जब्त होनी चाहिए या नहीं। ऐसे लोगों को हमेशा के लिए राजनीतिक जीवन से दूर करना चाहिए या नहीं। यह बात बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को मंजूर नहीं था, जिसका बाबा साहब ने अपने युग में विरोध किया था। इस बार कांग्रेस और उसके सभी साथियों को चुन चुन कर साफ कर देना। यह बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को बड़ी श्रद्धांजलि होगी। क्योंकि इन लोगों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की पीठ पर छुरा भोंका है। भारत के संविधान की पीठ पर छुरा भोंका है। मोदी ने इस बार कांग्रेस के सभी वादों ईरादों की पोल खोलकर रख दी है। 

आरक्षण को लेकर क्या कहा लालू प्रसाद यादव ने?
लालू यादव ने कहा कि मुसलमानों को पूरा रिजर्वेशन मिलना चाहिए। इसके बाद एक अन्य वीडियो में लालू यादव ने कहा कि आरक्षण धर्म के आधार पर नहीं समाज के आधार पर दिया जाता है। मैंने मंडल आयोग की सिफारिशों को लागू किया था। अटल बिहार वाजयपेयी ने संविधान समीक्षा आयोग गठित कर दिया था। यह लोग तीसरी बार चुनाव जीतने की बात कह रहे हैं लेकिन तीसरे फेज की वोटिंग में हमार गठबंधन को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। ये लोग 400 सीटें क्या 200 सीटों पर भी जीत हासिल नहीं कर पाएंगे। 

लालू यादव की टिप्पणी पर बीजेपी ने क्या कहा?
बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आरक्षण को लेकर पीएम मोदी ने जो आशंका जाहिर की थी,वह सच निकला।  बीजेपी और पीएम मोदी ने जो आशंकाएं व्यक्त की थीं, वे अब पूरी तरह सच साबित हो रही हैं। मुस्लिम आरक्षण का जिन्न INDI गठबंधन के दीपक से बाहर आ गया है। दक्षिण से लेकर गंगा के मैदानी इलाकों तक यह बात साफ तौर पर दिखाई दे रहा हैद्ध लालू प्रसाद के बयान में गौर करने वाली बात यह है कि उन्होंने कहा कि 'हां मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए, गरीबों का पूरा' आरक्षण उन्हें मिलना चाहिए। इससे यह साफ हो गया है कि वे एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय का हिस्सा छीनकर मुस्लिम समुदाय को आरक्षण देना चाहते हैं।

jindal steel Ad
5379487