Logo
election banner
साउथ सिनेमा जगत के लिए दुखद खबर है। कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता व फिल्म प्रोड्यूसर द्वारकिश का निधन हो गया है। उन्होंने 81 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनका निधन हार्ट अटैक के चलते हुआ है।

Dwarakish Passes Away: साउथ सिनेमा जगत के लिए बड़ी दुखद खबर सामने आ रही है। कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता व फिल्म प्रोड्यूसर द्वारकिश (Dwarakish) का निधन हो गया है। उन्होंने मंगलवार को 81 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें दिल का दौरा पड़ा था जिसके चलते उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

लंबे समय से थे बीमार
वह उम्र संबंधित स्वास्थ्य समस्या के चलते लंबे समय से बीमार थे। फिलहाल उनके परिवार या करीबी की ओर से निधन की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिवंगत अभिनेता के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर उनके बेंगलुरु स्थित आवास पर रखा गया है। जिसके बाद बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। दिग्गज अभिनेता के निधन की खबर से पूरी कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। सोशल मीडिया पर तमाम साउथ स्टार्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 

किशोर कुमार से गवाया था कन्नड़ गाना
बता दें, द्वारकिश का असली नाम बंगल शामा राव द्वारकानाथ था। उन्हें इंडस्ट्री में प्यार से द्वारकिश के नाम से जाना जाता था। उनका जन्म 19 अगस्त 1942 को बेंगलुरु के इत्तिगेगुड़ु में हुआ था। द्वारकिश को फिल्मों में उनके कॉमेडी रोल्स के लिए जाना जाता था। उन्होंने मशहूर हिंदी प्लेबैक सिंगर दिवंगत किशोर कुमार को कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में आडु आता आडु गाने से अलग पहचान दिलाई थी। 

कई फिल्मों के डायरेक्टर-प्रोड्यूस थे द्वारकिश
द्वारकिश ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया था। जिसके बाद 1964 में उन्होंने सैंडलवुड यानि कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। पहली फिल्म में उन्हें कॉमेडी रोल कर काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। सफल अभिनेता होने के साथ-साथ उन्होंने मिर्माता के रूप में भी काम किया। उन्होंने डायरेक्टर राजकुमार की मशहूर फिल्म मयूर मुत्थन्ना से (1969) से बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू किया था। बता दें, द्वारकिश लगभग 48 फिल्में प्रोड्यूसर कर चुके हैं, इसके अलाव वह 19 फिल्में भी डायरेक्ट कर चुके हैं। 

5379487