Logo
election banner
Opposition on Poonch Attack: जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए हमले में वायु सेना के एक जवान के शहीद होने पर राजनीति शुरू हो गई है। विपक्ष के दो नेताओं ने इस हमले को पॉलिटिकल स्टंट करार दिया है। बीजेपी ने भी इस पर पलटवार किया है।

Opposition on Poonch Attack: जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए हमले में वायु सेना के एक जवान के शहीद होने पर राजनीति शुरू हो गई है। विपक्ष के दो नेताओं ने इस हमले को पॉलिटिकल स्टंट करार दिया है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजप्रताप यादव ने इस आतंकी हमले को पॉलिटिकल स्टंट बताया है। दोनों नेताओं ने कहा है कि यह हमला चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचाने के मकसद से कराया गया है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शनिवार की रात हुए हमले में वायुसेना के एक जवान शहीद हो गए थे।

पुलवामा हमले के बाद भी लगे थे ऐसे आरोप
बता दें कि 2019 में जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भी यही आरोप लगाए गए थे। विपक्षी पार्टियों ने पुलवामा हमले को भी एक राजनीतिक स्टंट बताया था। जम्मू कश्मीर में हुए हालिया आतंकी हमले को पॉलिटिकल स्टंट बताए जाने के बाद बीजेपी ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कई कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान हुए आतंकी हमलों का जिक्र करते हुए पूछा कि क्या वह सभी हमले भी पॉलिटिकल स्टंट ही थे।

चरणजीत सिंह चन्नी के बिगड़े बोल
जालंधन में चुनाव प्रचार के दौरान चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये सभी स्टंट हैं, कोई आतंकी हमले नहीं हैं। इनमें कोई सच्चाई नहीं है।बीजेपी लोगों की जिंदगी और उनके शवों से खेल रही है। दरअसल ये हमले भारतीय जनता पार्टी (BJP) को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से कराए गए हैं। जब कभी चुनाव होने वाला होता है, इस तरह का स्टंट खेला जाता है, जैसा कि पिछली बार हुआ था।

पीएम मोदी की वजह से शहीद हुए जवान
वहीं, पटना में आरजेडी के विधायक और पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि जब कभी भी चुनाव आता है, पुलवामा और आतंकी हमले होते हैं। जो लोग शहीद हुए हैं, वह पीएम मोदी वजह से शहीद हुए हैं। पहले कहां कोई शहीद हुए थे। चुनाव आते ही ऐसे घटना होती है। पीएम मोदी इस तरह का प्रोपगेंडा करते हैं।

यह एक घटिया बयान है: अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह एक घटिया बयान है। यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है। केंद्रीय मंत्री ने कहार कि सेना को मजबूत करने के बजाय उन्होंने 10 साल तक दलाली की। वहीं, पुलवामा हमले के बाद हमने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों को मार गिराया। संसद हमले के आरोपियों की फांसी रोकने के लिए इन लोगों ने दोपहर 2:30 बजे सुनवाई की। लोग यह नहीं भूलेंगे कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान अक्साई चीन का 1000 किमी का इलाका चीन ले गया और रामेश्वर से सटे आईलैंड श्रीलंका को सौंप दिया गया। 

कांग्रेस और कितना गिरेगी: अनुराग ठाकुर
कांग्रेस से मेरा सवाल है कि क्या 1962, 1965 और 1971 का युद्ध कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए करवाए थे। जब चीन की सेना के डोकलाम में अतिक्रमण करने की कोशिश की तो उस समय राहुल गांधी कहां थे। वह चीनी डिप्लीमेट्स का बयान दिया था। इसर पर राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को माफी मानना चाहिए। कांग्रेस अब चुनाव जीतने के लिए कितना गिरेगी। कितने हल्के बयान देगी। क्या वह हमारे वीर जवानों का भी अपमान करेगी।

सुनील जाखर ने भी की बयान की निंदा
कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिलो होने वाले पंजाब के नेता सुनील जाखड़ ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट डालकर चन्नी की आलोचना की। जालंधर से बीजेपी के कैंडिडेट सुशील रिंकू ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कह रहे हैं कि यह एक ड्रामा है। एक संवेदनशील पद पर रह चुका शख्स इसे ड्रामा बता रहा है। सैनिकों की शहादत की सराहना पर शोक प्रकट करने बजाया वह कह रहे हैं कि यह एक ड्रामा है। मैं समझता हूं कि यह हमारे सैनिकों का अपमान है और यह हमारे देश के खिलाफ भी है। मैं इसकी निंदा करता हूं। 

मामले ने तूल पकड़ा तो चन्नी ने जारी किया एक और वीडियो
मामले ने तूल पकड़ा तो चरणजीत सिंह चन्नी ने एक नया वीडिया जारी किया। इसमें चन्नी ने कहा कि देश के जवानों पर हमें गर्व है। जवान हर समय हमारी रक्षा के लिए सीमा पर तैनात रहते हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में पुलवामा हमले में हमारे 40 जवान शहीद हो गए। आज तक पता नहीं चल पाया कि यह हमले किसने करवाए। इसके जिम्मेदार कौन लोग हैं। एक बार फिर से इलेक्शन के वक्त एक जवान शहीद हो गए। मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि आप इन हमलों के जिम्मेदार लोगों को सामने लेकर क्यों नहीं आते।


चन्नी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी यह आशंका जाहिर की थी कि ऐसे हमले फिर हो सकते हैं। हमले को राजनीतिक बताया था।  पुलवामा हमले के बाद बीजेपी के पंजाब प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री मोदी से इस्तीफे की मांग की थी। भरे मंच से जनता के सामने जाखर जी ने यह कहा था। मैं अब उनसे पूछना चाहता हूं कि अब उनका क्या स्टैंड है? मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि आपका इंटेलिजेंस फेल्योर क्यों हुआ। पिछली बार जब जवान शहीद हुए थे मैं मुख्यमंत्री होने के नाते उनके शव को कंधा देकर श्मशान तक ले गया था। अब फिर से ऐसा क्यों हुआ है।

पुलवामा अटैक पर भी विपक्ष ने उठाए थे सवाल
बता दें कि 2019 के पुलवामा हमले के समय देश में आम चुनाव होने वाले थे। इस हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा प्रमुखता से उठा था। इस हमले के बाद भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की थी और पाकिस्तान की सीमा के अंदर घुसकर बालाकोट में सर्जिकल स्स्ट्राइक को सफलतापूर्व क अंजाम दिया था। चुनाव में बीजेपी को जीत मिलने के बाद विपक्ष ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कई सवाल उठाए थे और इस पर सराकार से व्हाइ्ट पेपर पेश करने के लिए कहा गया था।

5379487