Logo
election banner
Varun Gandhi Writes Emotional Letter: पीलीभीत सीट 1996 से मेनका गांधी या उनके बेटे वरुण गांधी के पास रही है। वरुण गांधी ने 2009 और 2019 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में सीट जीती। इस बार चुनाव में उन्हें टिकट नहीं मिला है।

Varun Gandhi Writes Emotional Letter: लोकसभा चुनाव में पीलीभीत से टिकट नहीं मिलने के कुछ दिनों बाद भाजपा सांसद वरुण गांधी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र की जनता के लिए एक भावुक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने अपने बचपन की यादों का जिक्र किया कि कैसे जब उन्होंने पहली बार इस क्षेत्र में कदम रखा था। वरुण गांधी ने बताया कि कैसे पीलीभीत की भूमि न केवल उनकी कर्मस्थली बन गई, बल्कि उनकी पहचान का एक हिस्सा भी बन गई। और पीलीभीत के लोग उनके जीवन की यात्रा का एक अभिन्न पहलू बन गए। उन्होंने कहा कि मैं आपका था, हूं और रहूंगा। 

पीलीभीत सीट 1996 से मेनका गांधी या उनके बेटे वरुण गांधी के पास रही है। वरुण गांधी ने 2009 और 2019 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में सीट जीती।

मां की उंगली पकड़कर यहां आया था
वरुण गांधी ने लिखा, 'आज जब मैं यह पत्र लिख रहा हूं तो अनगिनत यादों ने मुझे भावुक कर दिया है। मुझे वह 3 साल का छोटा लड़का याद है जो 1983 में अपनी मां की उंगली पकड़कर पहली बार पीलीभीत आया था। उसे क्या पता था कि एक दिन यह धरती उसकी कर्मभूमि बन जाएगी और यहां के लोग उसका परिवार बन जाएंगे।'

उन्होंने कहा, 'मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे वर्षों तक पीलीभीत के महान लोगों की सेवा करने का अवसर मिला। उन्होंने आदर्शों, सादगी और दयालुता के अमूल्य सबक को स्वीकार किया जो उन्होंने मतदाताओं से सीखे थे, जिससे न केवल एक संसद सदस्य के रूप में उनकी भूमिका को आकार मिला, बल्कि उनका व्यक्तिगत विकास भी हुआ।'

गांधी ने लिखा, 'भले ही एक सांसद के रूप में मेरा कार्यकाल समाप्त हो रहा है, लेकिन मेरी आखिरी सांस तक पीलीभीत के साथ मेरा रिश्ता खत्म नहीं हो सकता।'

पीलीभीत में पहले चरण में वोटिंग
पीलीभीत में चुनाव पहले चरण में 19 अप्रैल को है। 27 मार्च को यहां नामांकन की आखिरी तारीख थी। लेकिन वरुण गांधी पीलीभीत नहीं पहुंचे। जिससे उन अटकलों पर विराम लग गया कि पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतर सकते हैं।

हालांकि, उनकी मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर से टिकट दिया गया है। मेनका सुल्तानपुर से मौजूदा सांसद हैं। तीन दशकों में यह पहली बार है कि मेनका और वरुण गांधी की मां-बेटे की जोड़ी पीलीभीत निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में नहीं होगी।

एक बेटे की तरह आपकी सेवा करता रहूंगा
वरुण गांधी ने टिकट न मिलने के बावजूद जनता की सेवा जारी रखने की कसम खाई। उन्होंने कहा कि अब मैं एक सांसद नहीं तो क्या हुआ, एक बेटे के रूप में मैं जीवन भर आपकी सेवा करता रहूंगा। मेरे दरवाजे पहले की तरह आपके लिए हमेशा खुले रहेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं आम आदमी की आवाज उठाने के लिए राजनीति में आया हूं और आज मैं आपका आशीर्वाद चाहता हूं कि आप हमेशा यह काम करते रहें, चाहे इसके लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़े। मेरे और पीलीभीत के बीच का रिश्ता प्यार और विश्वास का है, जो किसी भी राजनीतिक योग्यता से कहीं ऊपर है। मैं आपका था, हूं और रहूंगा।

5379487