Logo
election banner
Vivek Ramaswamy On Hindu President in United States Video Viral: ओहियो में जन्मे उद्यमी और राजनीतिज्ञ विवेक रामास्वामी ने हिंदू धर्म और ईसाई धर्म के सामान्य पहलुओं के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि मेरी परवरिश काफी पारंपरिक थी।

Vivek Ramaswamy On Hindu President in United States Video Viral: अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी का हिंदुत्व को लेकर टीवी चैनल पर दिया एक जवाब वायरल है। दरअसल, अयोवा के एक वोटर गनी मिशेल ने पूछा कि आप उन लोगों को कैसे जवाब देंगे, जो दावा करते हैं कि आप हमारे राष्ट्रपति नहीं बन सकते। क्योंकि आपका धर्म उस धर्म से मेल नहीं खाता है, जिस पर हमारे संस्थापकों ने हमारे देश को खड़ा किया था? रामास्वामी ने जवाब दिया कि मैं एक हिंदू हूं। मैं अपनी पहचान नहीं छिपाऊंगा। 

Watch Video...

हर इंसान के भीतर भगवान
विवेक रामास्वामी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मेरी एक धार्मिक मान्यता है। जिसके अनुसार मैं समझता हूं कि हर व्यक्ति यहां एक कारण से है और उस कारण को पूरा करना हमारा नैतिक दायित्व है। क्योंकि भगवान हम में से प्रत्येक के भीतर रहते हैं, भले ही भगवान हमारे माध्यम से विभिन्न तरीकों से काम करते हैं, हम सभी समान हैं।

ओहियो में जन्म, परवरिश भारतीय
ओहियो में जन्मे उद्यमी और राजनीतिज्ञ विवेक रामास्वामी ने हिंदू धर्म और ईसाई धर्म के सामान्य पहलुओं के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि मेरी परवरिश काफी पारंपरिक थी। मेरे माता-पिता ने मुझे सिखाया कि विवाह पवित्र है। परिवार समाज की आधारशिला है। व्यभिचार गलत है। जीवन के सुखों का आनंद लेने के लिए कुछ त्याग करना पड़ता है। 

मैं ईसाई धर्म का प्रचारक नहीं बनूंगा
रामास्वामी ने सवाल करते पूछा कि क्या मैं इस देश में ईसाई धर्म फैलाने के लिए सबसे अच्छा राष्ट्रपति होऊंगा। इसका जवाब उन्होंने न में दिया। उन्होंने कहा कि ईसाई धर्म के प्रचार के लिए मैं सही विकल्प नहीं हूं। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वह अभी भी उन मूल्यों के लिए खड़े रहेंगे जिन पर अमेरिका की स्थापना हुई थी।

विवेक रामास्वामी 38 साल के हैं। वे दक्षिण पश्चिम ओहियो के मूल निवासी हैं। उनकी मां एक मनोचिकित्सक थीं और उनके पिता जनरल इलेक्ट्रिक में इंजीनियर के रूप में काम करते थे। उनके माता-पिता केरल से अमेरिका चले गए।अगला अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर, 2024 को होना है।

5379487