Logo
US Mass shooting:अमेरिका के मिशिगन राज्य में स्थित रोचेस्टर हिल्स में शनिवार शाम एक दिल दहला देने वाली वारदात हुई। एक अनजान शख्स ने बच्चों के हाईलैंड पार्क (Highland Park ) नाम के एक  वाटर पार्क में घुसकर अंधाधुंध गोलियां चलाई। इस गोलीबारी में दो बच्चों समेत कुल 10 लोग घायल हो गए।

US Mass shooting:अमेरिका के मिशिगन राज्य में स्थित रोचेस्टर हिल्स में शनिवार शाम एक दिल दहला देने वाली वारदात हुई। एक अनजान शख्स ने बच्चों के हाईलैंड पार्क (Highland Park ) नाम के एक  वाटर पार्क में घुसकर अंधाधुंध गोलियां चलाई। इस गोलीबारी में दो बच्चों समेत कुल 10 लोग घायल हो गए। घायलों में एक 8 साल का बच्चा भी शामिल है। पुलिस का मानना है कि यह हमला बेतरतीब था, लेकिन इसके पीछे का मकसद अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

शूटर पास के घर में छिपा हुआ था
ओकलैंड काउंटी के शेरिफ माइकल बुचार्ड ने बताया कि शूटर पास के एक घर में छिपा हुआ था। बुचार्ड ने दावा किया कि शूटर वारादात के बाद मृत पाया गया। शूटर ने शनिवार शाम करीब 5 बजे ब्रुकलैंड्स प्लाजा स्प्लैश पैड पार्क के सामने अपने वाहन से उतरकर 9mm सेमी-ऑटोमैटिक ग्लॉक से फायरिंग की। उसने अपनी बंदूक को कई बार लोड किया और कुल 30 राउंड फायरिंग की। 

पुलिस ने घटना पर क्या कहा? 
रोचेस्टर हिल्स के मेयर ब्रायन के.बार्नेट ने कहा कि पुलिस ने हमले की जगह  घेराबंदी कर दी है। रोचेस्टर हिल्स फायर डिपार्टमेंट घटनास्थल पर मौजूद है। मेयर ब्रायन ने सभी से धैर्य बनाए रखने की अपील की। ब्रायन ने कहा कि जैसे ही नई जानकारी मिलेगी, उन्हें साझा किया जाएगा। शेरिफ बुचार्ड ने कहा कि अभी भी लोग 2021 में ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल में हुई गोलीबारी से उबरने की कोशिश कर ही रहे थे कि यह घटना घट गई। बता दें कि ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल फायरिंग में चार छात्रों की मौत हुई थी। 

संदिग्ध की बंदूक मौके से बरामद
हालांकि शुरू में संदिग्ध के फरार होने की खबर थी, लेकिन बाद में पुलिस ने उसे पास के एक घर में मृत पाया। संदिग्ध द्वारा इस्तेमाल की गई बंदूक घटनास्थल से बरामद की गई है। 2024 में, अमेरिका में अब तक 215 से अधिक फायरिंग की घटनाएं हो चुकी हैं। इस घटना ने एक बार फिर अमेरिका में गन कंट्रोल और पब्लिक फायरिंग से जुड़ी घटनाओं को लेकर चिंता बढ़ा दी है।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487