Logo
Nawaz Sharif Gucci Hat Controversy: कुछ लोगों ने नवाज शरीफ की टोपी पर बनी धारियों के रंग का जिक्र किया। दावा है कि टोपी इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के झंडे से काफी मिलती जुलती है। नवाज शरीफ ने हाल ही में Gucci की टोपी पहनकर पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब जिले में रैली की थी। 

Nawaz Sharif Gucci Hat Controversy: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आर्थिक बदहाली से जूझ रहा है। आटा-दाल के भाव आसमान छू रहे हैं। इस बीच नवाज शरीफ की टोपी चर्चा का विषय बन गई है। पाकिस्तान के लोगों का दावा है कि नवाज शरीफ ने जो टोपी पहनी वह GUCCI ब्रांड की है। उसकी बाजार में कीमत एक लाख पाकिस्तानी रुपए है। कई पाकिस्तानी नेटिजन्स दावा कर रहे हैं कि पाकिस्तान हर दिन आर्थिक बदहाली से जूझ रहा है, दूसरी तरफ नवाज शरीफ एक लाख रुपए की टोपी पहनकर घूम रहे हैं। 

वहीं, कुछ लोगों ने टोपी पर बनी धारियों के रंग का जिक्र किया। दावा है कि टोपी इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के झंडे से काफी मिलती जुलती है। नवाज शरीफ ने हाल ही में Gucci की टोपी पहनकर पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब जिले में रैली की थी। 

विवाद का विषय बनी टोपी
एएनआई के मुताबिक, नवाज द्वारा पहनी गई गुच्ची टोपी एक विवाद बन गई। क्योंकि पाकिस्तान ईंधन, बिजली और भोजन जैसी बुनियादी सुविधाओं की आसमान छूती कीमतों के कारण आर्थिक संकट से जूझ रहा है। विश्व बैंक की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोविड 19 महामारी के बाद पाकिस्तान की वित्तीय स्थिति संकट से जूझ रही है। ग्लोबल कमोडिटी कीमतों में बढ़ोतरी, वैश्विक मौद्रिक सख्ती, बाढ़ और घरेलू राजनीतिक अनिश्चितता के बीच घरेलू कीमतों, बाहरी और राजकोषीय संतुलन, विनिमय दर और विदेशी मुद्रा भंडार पर दबाव बढ़ गया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि वेतन और नौकरी की गुणवत्ता में गिरावट के साथ-साथ महंगाई के कारण गरीबी बढ़ी है। इसका सीधा असर गरीबों पर पड़ा है।  

जब लंदन में महिला ने सुनाई थी खरी-खोटी
यह पहला मौका नहीं है, जब नवाज शरीफ विवादों में घिरे हैं। 2023 में, कथित तौर पर लंदन के महंगे हैरोड्स डिपार्टमेंट स्टोर में खरीदारी के दौरान नवाज का सामना एक पाकिस्तानी महिला से हुआ था। महिला ने जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। लंदन में चार साल निर्वासित रहने के बाद नवाज शरीफ अक्टूबर 2023 में पाकिस्तान लौटे हैं। 2024 के आम चुनावों में उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) मैदान में है। शनिवार को उनकी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। 

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सत्ता में आने पर जनता को सस्ती बिजली के साथ-साथ तेज विकास मुहैया कराने का वादा किया। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, घोषणापत्र के वादों में बिजली बिल में 20 से 30 फीसदी की कटौती भी शामिल है।

5379487