Logo
election banner
Total Solar Eclipse 2024: 8 अप्रैल, सोमवार की रात करीब 3.5 मिनट से 4 मिनट के बीच अवधि का पूर्ण सूर्य ग्रहण लगा। मैक्सिको में 4 मिनट 28 सेकेंड्स यानी सबसे ज्यादा देर तक पूर्ण सूर्य ग्रहण देखा गया।

Total Solar Eclipse 2024: तारीख 8 अप्रैल, एक महत्वपूर्ण खगोलीय घटना हुई। उत्तरी अमेरिका समेत 54 देशों में साल का पहला पूर्ण सूर्यग्रहण देखा गया। यह सूर्यग्रहण 54 सालों में सबसे खास था। इस खगोलीय घटना को नासा समेत समाचार चैनलों ने लाइव प्रसारित किया। लेकिन मैक्सिकन समाचार आउटलेट ने एक ऐसी क्लिप चलाई, जिससे उसकी खूब आलोचना हो रही है। क्लिप में एक शख्स को अपने टेस्टिकल्स (अंडकोष) से लाइट के सोर्स को रोकते हुए दिखाया गया है। क्लिप सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। 

तीन एंकर दिखा रहे थे क्लिप
पूर्ण सूर्य ग्रहण के कारण सोमवार, 8 अप्रैल को उत्तरी अमेरिका और मैक्सिको में थोड़ी देर के लिए अंधेरा छा गया। इस घटना के कवरेज के लिए आरसीजी मीडिया के 24/7 समाचार कार्यक्रम में तीन एंकर दर्शकों द्वारा भेजे गए पूर्ण सूर्य ग्रहण के फुटेज दिखा रहे थे। तभी स्क्रीन पर एक क्लिप दिखी, जिसमें एक शख्स को अपने अंडकोष से लाइट के सोर्स को रोकते हुए देखा गया। तत्काल क्लिप प्रसारित होने से रोकी गई। लेकिन तब तक तीर कमान से निकल चुका था।

Watch Video...

क्या ये प्रैंक था?
फिलहाल, स्थानीय ला वैनगार्डिया अखबार के मुताबिक, यह लैटिन अमेरिका का एक मशहूर प्रैंक है। क्लिप प्रसारित होने के बाद दो महिला एंकरों में से एक को सदमे में हांफते हुए सुना जा सकता है, जबकि उसका पुरुष सहयोगी आगे बढ़ता रहा।

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, पुरुष एंकर ने बताया कि क्लिप दर्शकों द्वारा भेजी गई थीं। उन्होंने स्वीकार किया कि लोगों के अनुभवों को शामिल करने की इच्छा प्रसारकों के लिए शर्मनाक स्थिति पैदा कर सकती है।

Rhevolver नाम के यूजर ने ली जिम्मेदारी
इस बीच रिवॉल्वर (Rhevolver ) नाम के एक्स यूजर्स ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। रेवॉल्वर ने लिखा कि सॉल्टिलो के मेरे सभी लोगों को नमस्कार, जिन्हें टेलीविजन पर मेरे अंडकोष देखने पड़े। यह सबकुछ इसलिए हुआ क्योंकि @rcg_media के लोगों ने ग्रहण के वीडियो की सावधानीपूर्वक जांच नहीं की थी। 

5379487