Logo
election banner
अमेरिका के मैसाचुसेट्स में एक भारतीय मूल के बिजनेसमैन और उसकी पत्नी तथा बेटी का शव मिला है। बिजनेसमैन के शव के पास एक बंदूक मिली है। हालांकि यह आत्महत्या या हत्या इसका पता नहीं चल सका है।

Indian origin couple dead in US: एक भारतीय मूल के अमीर परिवार को अमेरिका में उनकी  41 करोड़ रुपए की हवेली में मृत पाया गया। मृतकों में राकेश कमल (57), उनकी पत्नी टीना (54) और उनकी 18 वर्षीय बेटी एरियाना शामिल हैं। टीना और उसके पति अमेरिका में एडुनोवा नामक टेक कंपनी चलाते थे। नॉरफॉक डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी माइकल मॉरसी ने इसकी जानकारी दी। अफसर ने बताया कि घटना की वजह घरेलू हिंसा हो सकती है।  मृतक राकेश कमल के शव के पास से एक बंदूक मिली है।

हत्या या आत्महत्या स्पष्ट नहीं
अटॉर्नी ने यह जानकारी नहीं दी कि तीनों की मौत कैसे हुई।अमेरिकी अफसरों ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि यह हत्या है या आत्महत्या, इसका अभी पता नहीं चल सका है। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बताया जा सकेगा कि मौत की वास्तविक वजह क्या है। जिस जगह तीनों भारतीय के शव मिले हैं उसका नाम डोवर है। यह अमेरिका के मैसाचुसेट्स स्टेट की राजधानी बोस्टन से करीब 32 किलोमीटर की दूरी पर है।

एक रिलेटिव ने दी शवों के बारे में जानकारी 
राकेश के शव के बारे में तब पता चला जब उनका एक रिलेटिव उनसे मिलने पहुंचा। राकेश ने उससे पिछले एक दो दिनों में बात नहीं की थी। इसके बाद वह राकेश की हवेली पहुंचा। जहां तीनों को शव देखने के बाद उसने पुलिस को जानकारी दी। लोकल अफसरों के मुताबिक राकेश के परिवार को लेकर कभी कोई शिकायत नहीं मिली थी। इस घर के लोगों से आसपड़ोस के लोगों को कभी कोई परेशानी नहीं हुई। 

आर्थिक संकटों से जूझ रहे थे मृत दंपती
राकेश कमल और उनकी पत्नी आर्थिक संकटों का सामना कर रहे थे। इन दोनों ने 2016 में एडटेक कंपनी खोली थी। हालांकि 2021 में उनकी कंपनी बंद हो गई। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक जिस  41 करोड़ रुपए की हवेली में कमल परिवार रह रहा था उसे बेचने तक की नौबत आ गई थी। टीना ने सितंबर 2022 में दिवालिया होने के लिए आवेदन दिया था। उसने अपने ऊपर 100 करोड़ तक की देनदारी होने की बात कही थी। हालांकि, सभी दस्तावेज नहीं होने के कारण उनकी एप्लिकेशन दो महीने बाद खारिज कर दी गई थी। 

5379487