Logo
election banner
न्यूज एजेंसी एएनआई ने समा टीवी के हवाले से जानकारी दी कि हमलावरों ने ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स को निशाना बनाया है। हालांकि, सुरक्षाबलों की गोलीबारी में दो आतंकी ढेर हुए हैं। 

Gwadar Port Attack on Pakistan: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स को बुधवार को हमला हुआ। हमलावरों ने पोर्ट को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की। वहीं, हमलावरों की गोलीबारी का सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। दो आतंकवादियों को ढेर किया है। बता दें, इस हमले से पहले पोर्ट पर एक धमाका हुआ था। समाचार एजेंसी एएनआई ने समा टीवी के हवाले से जानकारी दी कि हमलावरों ने ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स को निशाना बनाया है। हालांकि, सुरक्षाबलों की गोलीबारी में दो आतंकी ढेर हो गए। 

इससे पहले भी हुए हमले
बता दें, ग्वादर पोर्ट चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की 'बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव' का हिस्सा है। क्षेत्र में दशकों से चल रहे अलगाववादी विद्रोह के बाद भी चीन ने भारी निवेश किया हुआ है। यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान में चीन के किसी ठिकाने पर आतंकी हमला हुआ हो। इससे पहले अगस्त में हमलावरों ने ग्वादर में चीनी श्रमिकों के एक काफिले को अपना निशाना बनाया था और इस हमले की जिम्मेदारी अलगाववादी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली थी।

साल 2021 में हुआ था समझौता
गौरतलब है कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर परियोजना में ग्वादर बंदरगाह बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। यह अरब सागर तक चीन की पहुंच के लिए बेहद अहम बंदरगाह है। बीते वर्ष दिसंबर महीने में पाकिस्तान और चीन ग्वादर बंदरगाह को CPEC के तहत लाने के लिए सहमत हुए थे। दोनों देशों ने मिलकर समझौता किया था कि वो ग्वादर बंदरगाह की पूरी क्षमता का CPEC के तहत इस्तेमाल करेंगे, जिससे पाकिस्तान और चीन, दोनों को फायदा हो सकेगा।
 

5379487