Logo
election banner
England Man Dies: बहन एमिली हिगिन्सन ने कहा कि एलर्जी को गंभीरता से लेना चाहिए। एलर्जी ऐसी चीज नहीं है जिसे हल्के में लिया जा सकता है। 

England Man Dies: इंग्लैंड से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक 27 वर्षीय व्यक्ति की बटर चिकन करी खाने से मौत हो गई। उसने अपने घर पर करी का एक कौर खाया। इसके बाद उसे सीने में तेज दर्द महसूस हुआ। फर्श पर गिरा और वहीं उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि परिवार ने खाने में जहर होने का शक जताया था। लेकिन जांच में साबित नहीं हुआ। 

अदालती कार्रवाई सामने आया मामला
इंग्लैंड के बरी, ग्रेटर मैनचेस्टर के रहने वाले जोसेफ हिगिन्सन एक मैकेनिक हैं। उन्हें नट्स और बादाम से एनाफिलेक्सिस नामक एलर्जी थी, जो जानलेवा होती है। पोर्टल मिरर के अनुसार हिगिन्सन ने 28 दिसंबर 2022 को परिवार के साथ बटर चिकन करी का सिर्फ एक कौर खाया था। करी में खूब सारे मेवे पड़े थे। इससे हिगिन्सन को एलर्जी हो गई। वे फर्श पर गिर पड़े। तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अगले साल 4 जनवरी को उनकी मौत हो गई। उनकी मौत के बाद पुलिस ने जांच की, लेकिन चिकन करी बनाने वाले प्रतिष्ठान की कोई गलती नहीं मिली। अब यह मामला एक अदालती कार्रवाई से सामने आया है। 

बहन बोली- एलर्जी को नहीं करना चाहिए नजरअंदाज
परिवार के अनुसार, हिगिन्सन को अपनी एलर्जी के बारे में पता था और उन्होंने किसी भी एलर्जी के लिए चिकन करी की सावधानीपूर्वक जांच की थी। लेकिन ईश्वर को कुछ और मंजूर था। उनकी बहन एमिली हिगिन्सन ने कहा कि एलर्जी को गंभीरता से लेना चाहिए। एलर्जी ऐसी चीज नहीं है जिसे हल्के में लिया जा सकता है। 

हिगिन्सन को उनकी मृत्यु से कुछ महीने पहले ही एलर्जी का पता चला था। एलर्जी से बचने के लिए वह एपिपेन लेते थे। पैथोलॉजिस्ट डॉ. फिलिप लंब ने पुष्टि की कि करी खाने पर जोसेफ को तत्काल एलर्जी का सामना करना पड़ा। बादाम को हिगिन्सन के लिए मौत का कारण माना गया। 

अंगों का दान कर कई लोगों को दिया नया जीवन
परिवार ने जोसेफ के अंगों को दान कर दिया है। बहन एमिली ने कहा कि जोसेफ का हार्ट और एक किडनी दान कर दी है गई। जिन्हें यह ट्रांसप्लांट किया गया, वे भी जीवित हैं। 

5379487