Logo
election banner
हेइड ने बताया कि पिता-पुत्र जब मिले तो पूरा परिवार भावुक हो गया। एरोल एलोन को देखकर एलन मस्क बहुत खुश हुए।

Elon Musk Meets Father Errol For First Time In 7 Years: दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपति एलन मस्क और उनके पिता एरोल मस्क के संबंधों पर जमा धूल फिर से छंटने लगी है। द सन की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेसएक्स ने पिछले हफ्ते स्टारशिप लॉन्च की। यह पूरे परिवार के लिए एक भावुक क्षण था। कंपनी के संस्थापक एलोन मस्क अपने पिता एरोल मस्क के साथ फिर से जुड़े। पुनर्मिलन टेक्सास के बोका चीका में हुआ। एरोल मस्क अपनी पूर्व पत्नी हेइड और पोती कोरा के साथ लॉन्च में शामिल हुए। सात साल में यह पहली बार है कि एलोन मस्क अपने पिता से मिले। स्टारशिप अब तक बनाया गया सबसे बड़ा रॉकेट है और इसकी लॉन्चिंग स्पेसएक्स के लिए सबसे बड़े लॉन्चिंग में से एक थी।

पिता-पुत्र के संबंध तनावपूर्ण रहे

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, पिता और पुत्र के बीच वर्षों से तनावपूर्ण संबंध रहे हैं लेकिन उन्होंने अपने मतभेदों को भुला दिया और एक-दूसरे से मिले। आखिरी बार वे 2016 में एक साथ थे जब एलोन मस्क और उनके भाई किम्बल ने अपने पिता का 70 वां जन्मदिन उनके साथ मनाया था। एरोल मस्क को जब लॉन्चिंग का निमंत्रण आया तो वे काफी आश्चर्यचकित थे।

हेइड ने बताया कि पिता-पुत्र जब मिले तो पूरा परिवार भावुक हो गया। एरोल एलोन को देखकर एलन मस्क बहुत खुश हुए। वे तुरंत एलोन की मेज पर एक-दूसरे के बगल में बैठ गए और बात करने लगे जैसे कि दोनों के बीच सबकुछ ठीक है। 

पहली बार स्टारशिप अंतरिक्ष में ले गया यान

यह प्रक्षेपण पहली बार था जब स्टारशिप अंतरिक्ष यान अंतरिक्ष में जाने में कामयाब रहा। हालांकि, उड़ान भरने के आठ मिनट बाद यह मैक्सिको की खाड़ी के ऊपर फट गया। लेकिन स्पेसएक्स ने इसे अविश्वसनीय रूप से सफल दिन कहा। 

स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से भी बड़ा स्टारशिप

अप्रैल में भी कुछ ऐसा ही प्रयास किया गया था। उस वक्त बूस्टर रॉकेट मेगा जहाज से सफलतापूर्वक अलग हो गया, लेकिन फिर विस्फोट हो गया। जिसके तुरंत बाद अंतरिक्ष यान भी नष्ट हो गया। एलोन मस्क को उम्मीद है कि एक दिन स्टारशिप का इस्तेमाल मंगल ग्रह पर उपनिवेश बनाने के लिए किया जाएगा। बता दें कि स्टारशिप के दो चरणों को जोड़ दिया जाता है, तो रॉकेट 397 फीट (121 मीटर) लंबा हो जाता है। यह स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी की ऊंचाई 90 फीट से भी बड़ा है। 

5379487