Logo
election banner
Baltimore Bridge Collapse Video: बाल्टीमोर सिटी अग्निशमन विभाग ने इसे बड़ी दुर्घटना करार दिया है। कई लोगों के मौत की आशंका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हादसे के बाद कई वाहन नीचे नदी में गिर गए।

Baltimore Bridge Collapse Video: संयुक्त राज्य अमेरिका के बाल्टीमोर में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां एक मालवाहक जहाज (Large Container Ship) बाल्टीमोर हार्बर को पार करने वाले फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज (Francis Scott Key Bridge) से टकरा गया। इस टक्कर से पुल का एक बड़ा हिस्सा ढहकर नदी में समा गया।

बाल्टीमोर सिटी अग्निशमन विभाग ने इसे बड़ी दुर्घटना करार दिया है। कई लोगों के मौत की आशंका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हादसे के बाद कई वाहन नीचे नदी में गिर गए। बचावकर्मी पानी में कम से कम सात लोगों की तलाश कर रहे थे। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। जिसमें कंटेनर शिप को पुल की नींव से टकराते हुए दिखाया गया। 

1977 में खोला गया था पुल
दरअसल, मैरीलैंड के बाल्टीमोर में बना ब्रिज 3 किमी लंबा है। यह पुल आम जनता के लिए 1977 में खोला गया था। इसका नाम अमेरिका के विख्यात लेखक फ्रांसिस स्कॉट के नाम पर है। 

तटरक्षक बल के अनुसार, कंटेनर शिप पर सिंगापुर का झंडा लगा था। जिसका नाम डाली है। यह 948 फीट लंबा है। यह जहाज बाल्टीमोर से कोलंबो श्रीलंका के लिए रवाना हुआ था। लेकिन डाली की ब्रिज से टकरा गया। जहाज का रजिस्टर्ड मालिक ग्रेस ओशन पीटीई लिमिटेड है और प्रबंधक सिनर्जी मरीन ग्रुप है।

Francis Scott Key Bridge
Francis Scott Key Bridge

दुर्घटना की वजह साफ नहीं
दुघर्टना की सटीक वजह अभी तक पता नहीं चल सकी है। इसमें दो पायलट सवार थे। जानकारी के अनुसार, हादसे के बाद पयलटों सहित चालक दल के सभी सदस्यों का पता लगा लिया गया है। किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। स्थानीय यातायात ने कहा कि दोनों दिशाओं की सभी लेन यातायात के लिए बंद कर दी गई हैं।

Francis Scott Key Bridge
Francis Scott Key Bridge

मैरीलैंड ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने एक्स पर पोस्ट किया कि आई-695 की ब्रिज पर घटना के कारण दोनों दिशाओं की सभी लेन बंद कर दी गईं। ट्रैफिक को बदला जा रहा है।

5379487