Logo
election banner
Ecuador President Military Operations Criminal Groups: इक्वाडोर सरकार के मुताबिक, लाइव प्रसारण के दौरान टीवी स्टूडियो पर हमला करने वालों पर आतंकवाद का आरोप लगाया जाएगा। पुलिस कमांडर सेसर जपाटा ने बताया कि नकाबपोश घुसपैठियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Ecuador President Military Operations Criminal Groups: दक्षिण अमेरिका के पश्चिमोत्तर देश इक्वाडोर में मंगलवार को एक हैरान करने वाली घटना सामने आई। पोर्ट सिटी गुआयाकिल में टीसी टेलीविजन नेटवर्क के सेट पर 13 नकाबपोश बंदकूधारियों ने हमला कर दिया। जिस वक्त असलहाधारियों ने घुसपैठ की, लाइव शो चल रहा था। लाइव शो में ही वे सेट पर मौजूद लोगों को धमकाने लगे। एंकर को बंधक बना लिया। डरे-सहमे कर्मियों को शांत न रहने की दशा में जान से मारने की धमकी दी। पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सामने आया है। 

इक्वाडोर सरकार के मुताबिक, लाइव प्रसारण के दौरान टीवी स्टूडियो पर हमला करने वालों पर आतंकवाद का आरोप लगाया जाएगा। पुलिस कमांडर सेसर जपाटा ने बताया कि नकाबपोश घुसपैठियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके कब्जे से बंदूकें और विस्फोटक जब्त किए गए हैं। 

Watch Video...

'शांत रहो, वरना बम फेंक देंगे'
टीसी टेलीविजन की समाचार प्रमुख अलीना मैनरिक ने कहा कि जब नकाबपोश लोगों ने घुसपैठ किया तो वे कंट्रोल रूम में थीं। मैनरिक ने कहा कि एक शख्स ने उनकी कनपटी पर बंदूक तान दी और फर्श पर लेट जाने के लिए कहा। यह सबकुछ पूरे देश ने देखा, क्योंकि लाइव प्रसारण चल रहा था। हालांकि 15 मिनट बाद स्टेशन का सिग्नल काट दिया गया। असलहाधारियों ने धमकी दी कि सेट पर सभी शांत रहें, वरना बम फेंक देंगे। शुरुआत के एक मिनट लोगों को मालूम नहीं चला कि ये आखिर हो क्या रहा है? जब असलियत का पता चला तो वे दहशत में आ गए।

घुसपैठिए करीब 30 मिनट तक तांडव करते रहे। बाद में पुलिस अधिकारियों को स्टूडियो में प्रवेश करते देखा गया। इस घटना में कोई घायल हुआ या नहीं, इसकी सूचना सामने नहीं आई है।

Ecuador
Ecuador
Ecuador
Ecuador

राष्ट्रपति ने 60 दिनों के लिए लगाई इमरजेंसी
दरअसल, इक्वाडोर के कुख्यात गैंगस्टर और चोनरोस गिरोह का सरगना एडोल्फो मैकियास विलामर उर्फ फिटो जेल से भाग निकला है। इसके बाद हिंसा बढ़ गई है। सोमवार को पूरे देश में 60 दिनों के लिए इमरजेंसी लगा दी गई। राष्ट्रपति डैनियल नोबोआ ने मंगलवार को देश के शक्तिशाली आपराधिक समूहों के खिलाफ सैन्य अभियान का आदेश दिया। 

jindal steel Ad
5379487