Logo
election banner
लोगों के समूह द्वारा जंगल सफारी करते समय शेरों के एक झुंड को उनके पास देखा गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

जंगल में सबसे खतरनाक जानवर शेर को ही माना जाता है। इंसान उसके पास जाने की गलती कभी नहीं करता है। हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाते हैं जिसमें एक दो नहीं, ब्लकि झुंड में शेर इंसानों के बीच आ गए। यह नजारा किसी जंगल सफारी का है। जहां लोगों का समूह अपनी-अपनी कारों में सवार होता है। रोड से उनकी कारें गुजर रही होती है, तभी शेर-शेरनियों का एक झुंड कारों के आसपास आ जाता है। उनके आते ही सभी कारें अपनी जगह पर रुक जाती है। लेकिन उन्हीं लोगों में से किसी एक व्यक्ति ने इस नजारे को कैमरे में कैद कर लिया। जिसमें देखा जा सकता है कि शेर, शूट कर रहे व्यक्ति एकदम बाजू से निकलता है। वीडियो में देखा जा सकता हैं कि जब व्यक्ति वीडियो रिकॉर्ड कर रहा होता है, तब एक शेरनी उसकी तरफ ध्यान से देखने लगती है। हालांकि वो कुछ नहीं करती है, नहीं तो वहां मौजूद शेर भड़क सकते थे। अगर ऐसा होता तो वहां के पर्यटकों के लेने के देने पड़ जाते। 

वीडियो को 50 लाख लोग देख चुके

रोंगटे खड़े कर देने वाला यह वीडियो x (ट्विटर) पर @AMAZlNGNATURE नाम की आईडी से शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में सवाल पूछा गया है कि अगर आप ऐसे ट्रैफिक में फंसे होते और शेरों को यूं बगल में घूमते देखते तो आपका अगला कदम क्या होता ? महज 15 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 50 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 38 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है। 

लोगों ने ऐसे दिए रिएक्शन 

एक यूजर ने लिखा है कि दरवाजा बंद करो और बस व्यू का आनंद लो। लोग आमतौर पर उन्हें देखने के लिए पैसे खर्च करते हैं। अक्सर उन्हें ऐसा नजारा देखने को नहीं मिलता है’, वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा है कि कार में बंद लोगों की तो हालत ही खराब हो गई होगी। 


 

5379487