Logo
election banner
एक बंदर को रेलवे की हाईटेंशन लाइन पर बिजली का तगड़ा झटका लगा। जिसके चलते बंदर तुरंत नीचे ट्रैक पर आ गिरा। अचेत अवस्था में दूसरे बंदर ने उसे अपनी समझबूझ से जीवित कर दिया। इस घटना का वीडियो एक्स (ट्वीटर) पर वायरल हो रहा है। 

कहते हैं जानवरों में इंसानों जितनी समझ और बुद्धि नहीं होती है। लेकिन एक बंदर ने इस बात को गलत साबित कर दिया। बंदर ने दूसरे बंदर की जान बचा ली। अचेत अवस्था को प्राप्त कर चुके बंदर को दूसरे बंदर ने फिर से खड़ा कर दिया। मानो उसमें प्राण आ गए। 

दरअसल, उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में रेलवे स्टेशन पर काफी संख्या में बंदर उछल-कूद करते हैं। इस दौरान एक बंदर रेलवे ट्रैक के ऊपर लगी OHE लाइन के संपर्क में आ गया। संपर्क में आते ही बंदर को करंट का तेज झटका लगा और वह नीचे ट्रैक पर आ गिरा। इस दौरान एक अन्य बंदर ने चतुराई दिखाते हुए उसके शरीर पर हलचल लाने की कोशिश की। बेहोश हुए बंदर को जगाने के लिए काफी जतन किए। बंदर को पानी में बार-बार डुबोया।

इसे भी पढ़ें : सड़क पर नोट ही नोट, VIDEO : सूटकेस में भरकर ले गए दो शख्स; वायरल हो रहे वीडियो को आप भी देखें 

मुंह से श्वास देने की भी कोशिश की। इन सब कोशिशों के बाद आखिरकार बंदर में फिर से चेतना आ गई। वह फिर से उठ खड़ा हुआ और अपने बल पर चल फिर करने लगा। वीडियो को देखने के बाद आप भी कह देंगे कि वाकई इंसान ने भले ही मानवता खो दी हो, लेकिन बंदर के इस काम को देख खुशी हुई। 

एक्स पर वायरल हो रहे वीडियो को Massimo @Rainmaker1973 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया। इसे अब तक 1.1 मिलनियन व्यूज मिल चुके हैं। हजारों लोगों ने इस पर अपने कमेंट किए हैं। 

इसे भी पढ़ें : बगैर टिकट मेट्रो स्टेशन में घुसा बच्चा, मां ने ही सिखाया सबक; देखें मजेदार Video  

एक यूजर ने लिखा कि सहानुभूति और बुद्धिमत्ता का क्या अद्भुत प्रदर्शन है। यह प्रजातियों की सीमाओं से परे करुणा के कृत्यों को देखने के लिए प्रेरणादायक है, जो पशु साम्राज्य की भावनात्मक समृद्धि का एक प्रमाण है। सचमुच हृदयस्पर्शी। एक यूजर ने लिखा- इसे कहते हैं दोस्ती और प्यार। एक अन्य यूजर ने लिखा- यह वन्यजीवों के लिए शहरी विकास के खतरों की याद दिलाता है।

5379487