Logo
election banner
Jai Jai Siyaram In England : भारत के युवा ने लीसेस्टर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में 'जय श्रीराम का नारा' लगाया। इसके बाद अपनी टीचर के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें भारतीय युवा की काफी ताऱीफ भी हो रही है। 

Jai Jai Siyaram In England : कहा जाता है कि भारतीय जहां कहीं भी रहें, वे अपनी को संस्कृति को कभी नहीं भूलते हैं। एक ऐसा ही उदाहरण इंग्लैंड में देखने को मिला। जहां गुजरात राज्य के सूरत शहर के एक छात्र ने यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में कुछ ऐसा किया कि उसे भारत में खूब सराहा जा रहा है। 

दरअसल, ब्रिटेन के लीसेस्टर यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह चल रहा था। इस दौरान भारत के छात्र को डिग्री लेने के लिए सार्वजनिक तौर पर मंच पर बुलाया गया। वह उत्साह के साथ मंच पर पहुंचा, लेकिन डिग्री लेने से पहले उसने 'जय जय सियाराम' का नारा लगाया। नारा सुनकर लोग भी खुशी से झूम उठे। तालियों की गड़गड़ाहट से उसका उत्साहवर्धन किया गया। इसके बाद छात्र ने अपनी टीचर के पैर छूए और डिग्री प्राप्त की। 

इस घटना का वीडियो बनाया गया है उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। वीडियो को देख लोग युवक की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। एक्स पर इस वीडियो को @Meghupdates नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। एक्स पर इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है 'अपनी जड़ों, मूल्यों और संस्कृति पर गर्व करें - ब्रिटेन के लीसेस्टर में दीक्षांत समारोह में छात्र ने शिक्षक के पैर छुए और 'जय जय सिया राम' का नारा लगाया। इस वीडियो को अब तक 3 लाख 40 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है। 

लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिल रही हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है 'यह देखकर अच्छा लगा कि युवा पीढ़ी के हिंदू भी अपनी अद्भुत जड़ों, मूल्यों और संस्कृति पर गर्व कर रहे हैं। एक और यूजर ने कमेंट किया है कि ऐसे लोगों से ही धर्म और देश का मान है।

                                                                                  

5379487