Logo
election banner
एक शादी ने अपनी शादी किसी लग्जरी रिसोर्ट में नहीं मनाई ब्लकि माइनस 25 डिग्री सेल्सियस तापमान के बीच उन्होंने शादी की परंपरा निभाई। कपल के इस वेडिंग इवेंट को देख हर कोई हैरान है। उनकी शादी का वीडियो वायरल हो रहा है। 

आज के समय हर कपल के लिए अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता है। इसके लिए डेस्टिनेशन वेडिंग का क्रेज जबरदस्त है। हाल ही में गुजरात के एक कपल ने अपनी शादी को बर्फीली पहाड़ियों के बीच मनाया। जोड़े ने हिमाचल की स्पीति घाटी को इसके लिए चुना। माइनस 25 डिग्री के तापमान पर मंडप सजाया गया। दुल्हा-दुल्हन ने 7 फेरे लिए। दुल्हन की खास इच्छा से यह काम पूरा हो पाया। 

हिमाचल प्रदेश सरकार में सहायक जनसंपर्क अधिकारी ‘अजय बनयाल’ ने इस वीडियो को ‘एक्स’ पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा- एक विवाह ऐसा भी! गुजरात का प्रेमी जोड़ा,  प्रेमिका की जिद्द ने स्पीति पहुंचाया, फिर माईनस 25 डिग्री तापमान में सजाया मंडप, यह अपने आप में पहली तरह का मामला है। स्पीति के मुरंग में आज हुआ अनोखा विवाह। यह है डेस्टिनेशन वेडिंग का example।

इस शादी का आयोजन हिमाचल के स्पीति के उदयपुर मंडल के मूरंग गांव में 24 फरवरी 2024 को हुआ। वीडियो में दुल्हन फूलों से सजी कार में पोज दे रही है। इसके बाद जोड़ा मंडप के नीचे शादी की रस्में पूरी करता है। मंडप के चारों तरफ बर्फीले पहाड़ नजर आ रहे हैं। वहां बर्फवारी भी हो रही है। शादी में मौजूद लोगों ने अपने आप को कड़ाके की ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े पहन लिए हैं। कपल भी ठंड से बचने के लिए दस्ताने पहन रखें हैं। 

कपल के बारे में जान लीजिए
गुजरात की रहने वाली आर्या बूरा वर्तमान में मुंबई में रहती हैं। जबकि दूल्हे रंजीत श्रीनिवास का घर केरल में है, लेकिन वह दुबई में बिजनेस करता है। ऐसे में दूल्हे और उसके परिवार का कहना था कि शादी दुबई या केरल में होनी चाहिए। जबकि आर्या के माता-पिता चाहते थे कि शादी गुजरात से ही, लेकिन आर्या की जिद थी कि वह बर्फीले पहाड़ों के बीच स्पीति में ही सात फेरे लेंगी और इसके लिए उन्होंने दोनों परिवारों को मनाया।

इसे भी पढ़ें : VIDEO : महिला टीचर के सामने शिक्षक ने पी शराब, कैमरे पर बोले- जिंदगी में बहुत गम, मचा बवाल

बनाया नया कीर्तिमान
डेस्टिनेशन वेडिंग के जरिये इस जोड़ी ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इनके नाम ‘इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड’ में ‘लॉन्गेस्ट रोड ट्रिप वेडिंग एक्सपीडिशन’ का रिकॉर्ड दर्ज हुआ और कपल को सर्टिफिकेट भी दिया गया है। बता दें कि शादी के बाद भी ये जोड़ा अपनी यात्रा जारी रखेगा।

jindal steel Ad

Latest news

5379487