Logo
election banner
Vodafone Idea 5G Services: भारत की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों में से एक वोडाफोन अगले 6-9 महीनों में अपनी 5G सर्विस को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसकी जानकारी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अक्षय मूंदड़ा ने सोमवार को प्रेस कॉफ्रेंस में दी।

Vodafone Idea 5G Services: भारत में टेलीकॉम कंपनी एयरटेल और रिलायंस जियो द्वारा पहले से ही 5G सर्विस दी जा रही है। लेकिन अब इन कंपनियों को टक्कर देने के लिए वोडाफोन आइडिया (Vi) भी अपनी 5G कनेक्टिविटी को रोलआउट करने की तैयारी में है। यह 5जी सर्विस 6-9 महीनों के भीतर चुनिंदा इलाकों में शुरू होने की उम्मीद है। इसकी जानकारी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अक्षय मूंदड़ा ने अपने 18,000 करोड़ रुपये के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) से पहले सोमवार को दी। 

फंड आने के बाद रोलआउट का काम होगा शुरू 
अक्षय मूंदड़ा ने कहा कि 5G सर्विस को स्टार्ट करना जनता से पूंजी जुटाने के उद्देश्यों में से एक है और एक बार फंड आने के बाद इसे रोलआउट करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि 5G की शुरूआत से अगले 24-30 महीनों में कंपनी के कुल राजस्व में इसकी हिस्सेदारी 40% रहेगी। 

9 महीनों में शुरू होगी 5जी सर्विस 
मूंदड़ा ने बताया कि इस 5जी सर्विस की शुरूआत के लिए 5,720 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की गई है, जिसकी बातचीत पहले से शुरू हो गई है। वहीं इसको 6 से 9 महीनों के अंदर शुरू किया जा सकता है। हालांकि मूंदड़ा ने इस दौरान 5G सर्विस शुरू करने की कोई निर्धारित समयसीमा या स्थान के बारे में खास जानकारी साझा नहीं की।  

वीआई का एफपीओ 18 को 
आपको बता दें वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल ने 18,000 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) को मंजूरी दी है। यह एफपीओ 18 अप्रैल से शुरू होकर 22 अप्रैल को बंद होगा। इसका प्राइस बैंड 10-11 रूपए प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित किया गया है। 

ये भी पढ़ेः- सरकारी कंपनी के दो धमाकेदार रिचार्ज प्लान; ग्राहकों को मिल रही है एक्स्ट्रा वैलिडिटी, पढ़ें डिटेल

jindal steel Ad
5379487