Logo
election banner
TECNO POVA 6 Pro 5G Launched: टेक्नो में MWC 2024 इवेंट में अपने TECNO POVA 6 Pro 5G स्मार्टफोन से पर्दा हटा उठा दिया। यह डिवाइस 6000mAh की बैटरी के साथ आता है, जो लंबे समय तक चलती है। यहां इसके बारे में पूरी डिटेल्स है।

TECNO POVA 6 Pro 5G Launched: टेक्नो ने बार्सिलोना में आयोजित MWC 2024 (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) इवेंट में अपने TECNO POVA 6 Pro 5G स्मार्टफोन से पर्दा उठा दिया। डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत लंबे समय तक चलने वाली बैटरी, इमर्सिव डिस्प्ले और यूनिक 'डायनामिक-आई' बैक शेल डिजाइन है। यह स्मार्टफोन गेमर्स और वीडियो देखने के शौकीन लोगों के लिए शानदार है। आइए इसकी खासियतों और कीमत पर एक नजर डालते हैं।

TECNO POVA 6 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन
टेक्नो पोवा 6 प्रो 5जी में सुपर-एंड्योरेंस पावर सिस्टम के साथ 6000mAh की बैटरी है, जिसे लेकर दावा यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 11 घंटे से अधिक की गेमिंग अनुभव, 14 घंटे की वीडियो स्ट्रीमिंग और 31 घंटे की कॉलिंग बैकअप प्रदान कर सकती है। बैटरी को चार्ज करने के लिए 70W अल्ट्रा चार्जर है, जिसकी मदद से बैटरी को कम समय में चार्ज किया जा सकता है। दावा है कि यह बैटरी को केवल 20 मिनट में 50% और 50 मिनट में 100% तक चार्ज कर देता है।

यह भी पढ़ेंः Vivo V30 Series की भारत में लॉन्च डेट कंफर्म, Flipkart पर होगा उपलब्ध, कैमरा से लेकर बैटरी तक पावरफुल

डायनामिक-आई डिजाइन
फोन का माप केवल 7.88mm है और वजन सिर्फ 195 ग्राम है। इसके बैक पैनल में एक आकर्षक डायनामिक-आई डिजाइन है, जिसमें रिंग और प्रोपेलर आकार में व्यवस्थित 210 इंडिविजुअली कंट्रोल मिनी एलईडी हैं। यह यूनिक डिजाइन कस्टमाइजेबल लाइटिंग इफेक्ट (customizable lighting effects) की अनुमति देता है जो विभिन्न परिदृश्यों, जैसे इनकमिंग कॉल, नोटिफिकेशन और यहां तक कि यूजर्स-डिफाइन प्रिफरेंस पर प्रतिक्रिया करता है।

कैमरा सेटअप
टेक्नो पोवा 6 प्रो 5जी में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। जबकि सामने की तरफ 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है और ऊपरी दाएं बेजल पर दो-टोन एलईडी फ्लैश भी है।

यह भी पढ़ेंः मार्केट में आ रहा है नया गेमिंग Smartphone, MWC 2024 में कंपनी ने दिखाई झलक

सुपरसेंसरी गेमिंग अनुभव
POVA 6 Pro 5G में 120Hz रिफ्रेश रेट और आंखों की सुरक्षा के लिए 2160Hz डिमिंग तकनीक के साथ 6.78-इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले है। सुपरकूल्ड सिस्टम यह सुनिश्चित करता है कि स्मार्टफोन में हाई क्वालिटी गेमिंग के दौरान भी फोन ठंडा रहे। इसके अतिरिक्त, ई-स्पोर्ट्स प्रो ऑपरेशन इंजन और 4डी वाइब्रेशन सहज और टैकटाइल गेमप्ले (Intuitive and tactile gameplay) प्रदान करते हैं, जो गेमिंग अनुभव को बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ेंः लूट लो... Flipkart पर 8,000 रुपए सस्ते में मिल रहा मोटोरोला का पावरफुल 5G फोन, जल्दी से करें ऑर्डर

बेहतरीन परफॉर्मेंस
टेक्नो के इस स्मार्टफोन में हुड के तहत, मीडियाटेक डाइमेंशन 6080 5G प्रोसेसर है, जिसे स्मूथ गेमिंग के लिए हाइपरइंजन 3.0 लाइट द्वारा कस्टमाइज किया गया है।फोन 256GB स्टोरेज और 8GB रैम के साथ आता है, जिसे मल्टीटास्किंग और बड़ी फाइलों को स्टोर करने के लिए 12GB तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः दिलों पर राज करने आई boAt की नई BT कॉलिंग Smartwatch, एक बार चार्ज करने पर 7 दिनों तक चलेगी बैटरी

सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर
बायोमेट्रिक्स के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह गेम स्पेस 4.0, गेम असिस्टेंट 4.0 और इन्फ्रारेड रिमोट कंट्रोल जैसी फीचर्स से लैस है। हैंडसेट HiOS 14 पर काम करता है।

कीमत और उपलब्धता
स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन- Comet Green और Meteorite Gray में पेश किया गया है। फिलहाल कंपनी ने इस स्मार्टफोन के ग्लोबल प्राइस की घोषणा नहीं की है। TECNO POVA 6 Pro 5G को मार्च की शुरुआत में फिलीपींस में लॉन्च के लिए निर्धारित किया गया है। इसके बाद इस फोन अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा।

5379487