Logo
election banner
Realme P1, P1 Pro Launch Date In India: रियलमी ने हाल ही में अपनी नई P Series स्मार्टफोन से पर्दा उठाया। अब, कंपनी ने इस लाइनअप के स्मार्टफोन की भारतीय बाजार के लिए लॉन्च डेट कंफर्म दी है।

Realme P1, P1 Pro Launch Date In India: रियलमी ने इस हफ्ते की शुरुआत में भारत में P-Series स्मार्टफोन की घोषणा की। कंपनी अब अलग-अलग टीजर के जरिए लॉन्च के लिए क्रेज बढ़ा रही है। इसके साथ ही कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नई सीरीज के स्मार्टफोन की भारत में लॉन्च की तारीख की पुष्टि कर दी है। ब्रांड ने कहा है कि लाइनअप में दो डिवाइस Realme P1 और P1 Pro शामिल होंगे।

Realme P1, P1 Pro भारत में इस दिन होंगे लॉन्च
कंपनी ने एक टीजर पोस्ट करते हुए बताया है कि भारतीय बाजार में Realme P1 और P1 Pro स्मार्टफोन 15 अप्रैल को लॉन्च होंगे। कंपनी ने अपनी आधिकारिक भारतीय वेबसाइट (Realme India) पर फोन की कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन, डिजाइन और कलर ऑप्शन को टीज किया है।

Realme P1 Pro के स्पेसिफिकेशन
कंपनी इस लाइनअप के टॉप मॉडल- Realme P1 Pro को "20 हजार रुपए से कम में बेस्ट कर्व्ड डिस्प्ले" के रूप में प्रचारित कर रही है। फोन में 120Hz कर्व्ड AMOLED स्क्रीन होगी जिसमें पंच-होल डिजाइन में सेल्फी कैमरा होगा। पैनल में प्रो-एक्सडीआर सपोर्ट और रेनवॉटर टच तकनीक की सुविधा होगी।

यह भी पढ़ेंः Motorola ने चुपके से लॉन्च किया नया सस्ता स्मार्टफोन, मिलेंगे महंगे फोन जैसे फीचर्स

हुड के तहत, फोन स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 SOC द्वारा संचालित होगा। डिवाइस को पावर देने वाला 45W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी होगी। यह फीनिक्स रेड और पैरट ब्लू कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होगा और इसमें IP65 रेटिंग भी है।

Realme P1 के स्पेसिफिकेशन
कंपनी के मुताबिक भारतीय बाजार में रियलमी पी 1 की कीमत 15 हजार रुपए होगी। यह मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 SoC से लैस होगा। प्रो मॉडल के विपरीत Realme P1 में कर्व्ड एज नहीं हैं। इसके बजाय, इसमें 2,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ 120Hz फ्लैट AMOLED स्क्रीन है। फोन में रेनवॉटर टच तकनीक और एक अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। फिलहाल इसकी बैटरी कैपेसिटी  सामने नहीं आई है, लेकिन कहा गया है कि यह 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

यह भी पढ़ेंः Motorola edge 50 Pro 5G की सेल शुरू : कीमत, ऑफर्स और स्पेसिफिकेशन जानें

इसके कैमरा सेटअप में 50MP का प्राइमरी सेंसर शामिल है और इसे IP54 रेटिंग प्राप्त है। Realme स्मार्टफोन को फीनिक्स रेड और पीकॉक ग्रीन कलर ऑप्शन में लॉन्च करेगा।

5379487