Logo
election banner
Realme GT Neo 6 SE Launch Soon: रियलमी अपने नए स्मार्टफोन GT Neo 6 SE को लॉन्च करने की तैयारी पर काम कर रहा है, जो पिछले साल लॉन्च हुए Realme GT Neo 5 SE का जगह लेगा। अपकमिंग डिवाइस एक मिड रेंज लेवल फोन होगा। यहां जानिए इसमें क्या कुछ खास मिलेगा।

Realme GT Neo 6 SE Launch Soon: रियलमी आगामी स्मार्टफोन Realme GT Neo 6 SE को लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जो एक एक मिड-रेंज फोन होगा। कहा जा रहा है कि रियलमी का यह अपकमिंग डिवाइस बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रदान करेगा। कंपनी ने हाल ही में चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर फोन के चिपसेट की पुष्टि की है। वीबो पोस्ट के अनुसार, Realme GT Neo 6 SE क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 प्रोसेसर से लैस होगा, जो स्नैपड्रैगन 7 सीरीज में सबसे फास्ट चिप होगा। हालांकि कंपनी ने अभी लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है। लेकिन, उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही चीनी बाजार में दस्तक दे सकता है।

Realme GT Neo 6 SE में मिलेगा हाई परफॉर्मेंस वाला प्रोसेसर
स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 3 में कोर के पावरफुल कॉम्बिनेशन के साथ ऑक्टा-कोर आर्किटेक्चर है। लीक से पता चलता है कि इसमें 2.8GHz पर क्लॉक किए गए सिंगल हाई परफॉर्मेंस Cortex-X4 प्राइम कोर, 2.61GHz पर क्लॉक किए गए हार्ड कार्यों के लिए चार Cortex-A720 कोर और 1.9GHz पर सिंपल कार्य के लिए तीन Cortex-A520 इफिशिएंसी कोर होंगे। यह कोर कॉन्फिगरेशन अक्टूबर 2023 में लॉन्च किए गए फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 के समान है, जो एक मिड-रेंज फोन के लिए हाई परफॉर्मेंस का संकेत देता है।

लीक के जरिए Realme GT Neo 6 SE में मिलने वाली बैटरी और डिस्प्ले की जानकारी सामने आई है। कहा जा रहा है कि अपकमिंग डिवाइस में 1.5K LTPO OLED स्क्रीन होने की उम्मीद है। जहां तक बात बैटरी की है कि है तो संभावना है कि फोन में 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की पावरफुल बैटरी होगी।

यह भी पढ़ेंः 6GB रैम, 50MP कैमरा से लैस POCO M6 Pro 5G पर 6,000 रुपए छूट, जल्द करें ऑर्डर

Realme GT Neo 6 SE vs Realme GT Neo 5 SE
आपको बता दें कि, Realme GT Neo 5 SE में स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 चिपसेट, 64MP मेन सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम और 16MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा मिलता है। फोन में स्मूथ 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.74-इंच 1.5K डिस्प्ले है। अगर अफवाहें सच होती हैं, तो Realme GT Neo 6 SE में स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 चिपसेट हो सकता है, जो परफॉर्मेंस के मामले में GT Neo 5 SE से काफी आगे निकल जाएगा। कंपनी पुराने मॉडल में भी 5,500mAh की बैटरी और 100W फास्ट चार्जिंग देती है, जिसे नए डिवाइस में बरकरार रख सकती है।

वर्तमान में, ब्रांड ने लॉन्च डेट की जानकारी साझा नहीं की है। साथ ही ये भी कंफर्म नहीं है कि Realme GT Neo 6 SE को भारत सहित चीन के बाहर अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा या नहीं। लेकिन इतना तो साफ हो गया है कि बाजार में एक पावरफुल स्मार्टफोन की एंट्री होने वाली है। लेटेस्ट अपडेट के लिए हरिभूमि के साथ बने रहें।

5379487