Logo
election banner
Elon Musk ने होली के मौके पर एक्स यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है। मस्क ने एक एक्स पोस्ट में कहा है कि आने वाले दिनों में एक्स यूजर्स को फ्री में प्रीमियम सर्विस का लाभ मिलेगा। हालांकि, इसके लिए कुछ शर्तें ही हैं।

Elon Musk ने एक्स (पूर्व में Twitter) यूजर्स को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने यूजर्स को फ्री में प्रीमियम, प्रीमियम+ फीचर्स देने की घोषणा की है। हालांकि, इस खास सुविधा का लाभ चुनिंदा यूजर्स ही उठा सकेंगे। तो आइए जानते हैं कि कैसे आप भी एक्स के प्रीमियम सर्विस का इस्तेमाल फ्री में कर सकते हैं।

इन एक्स यूजर्स को फ्री मिलेंगे प्रीमियम सर्विस
एलन मस्क ने एक एक्स पोस्ट में कहा है कि जिन भी यूजर्स के पास 2,500 वेरिफाइड फॉलोअर्स और सब्सक्राइबर होंगे उन्हें फ्री में प्रीमियम फीचर्स मिलेंगी। इसके अलावा, मस्क ने कहा कि 5,000 से अधिक वेरिफाइड सब्सक्राइबर फॉलोअर्स वाले यूजर्स को मुफ्त में प्रीमियम+ सर्विस मिलेगा।

प्रीमियम फीचर्स के लिए देने पड़ते हैं पैसे
लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने कई खास फीचर्स पेश किए हैं, लेकिन इनमें से ज्यादा फीचर्स का लाभ केवल प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स के लिए हैं। जबकि, X के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को हर महीने 900 रुपए खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन अब एलन मस्क के नए ऐलान के बाद एक्स यूजर्स को फ्री में प्रीमियम सर्विस मिल सकता है। हालांकि, इसके जो शर्तें रखी गई है उसे यूजर्स को फॉलो करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः 120Hz AMOLED डिस्प्ले, डाइमेंशन 7200 से लैस Vivo T3 5G की सेल शुरू, मिल रही 2000 रुपए की तत्काल छूट

हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब एलन मस्क ने एक्स के नियमों में बदलाव किया है। मस्क जब से एक्स को अपने हाथों में लिया है तब से वे नए-नए फीचर्स को ऐड कर रहे हैं। मस्क ने हाल ही में अधिक भुगतान करने वाले ग्राहकों के लिए 'ग्रोक' एआई चैटबॉट (Grok AI Chatbot) के विस्तार की घोषणा की। एक्स पर एलन मस्क की एक पोस्ट के अनुसार, ग्रोक एआई केवल प्रीमियम+ ग्राहकों तक सीमित नहीं, बल्कि सभी प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

5379487