Logo
election banner
UP Weather Update: यूपी के मौसम में तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है। जिसके कारण छोटी-मोटी बीमारियां भी पांव पसार रही हैं। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार होली तक बारिश की संभावना नहीं है।

UP Weather Update: यूपी के मौसम में तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है। जिसके कारण छोटी-मोटी बीमारियां भी पांव पसार रही हैं। तेज हवा के कारण रात के समय सर्दी का भी एहसास हुआ। दो दिन पूर्व कुछ इलाकों में बारिश भी देखने को मिली वहीं कुछ इलाकों में तेज हवा ने ठंड को बढ़ाया। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार होली तक बारिश की संभावना नहीं है।

उत्तर प्रदेश के मौसम में गर्मी पूरी तरह से पड़ने लगी है। मार्च महीने में पड़ रही गर्मी की तुलना पिछले साल की मई-जून से कर रहे हैं। लोगों ने भीषण गर्मी की होने की संभावनाएं जताई है। आने वाले कुछ दिनों में और गर्मी बढ़ने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

कुछ दिनों तक बारिश की संभावना नहीं
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को मौसम सामान्य रहेगा। धूप खिली रहेगी, जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। हालांकि अगले दिन शनिवार से लेकर होली तक ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है। वहीं शुक्रवार के दिन पश्चिमी और पूर्वी यूपी के इलाकों में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है और न ही तेज हवा चलने के ही कोई आसार हैं। शनिवार दोपहर के समय तेज धूप निकल सकती है, जबकि शाम होते ही मौसम में धीरे- धीरे तब्दीली आ जाएगी। रात के समय हल्की ठंड बढ़ने की उम्मीद है।

मौसम रहेगा शुष्क
अभी तक मौसम विभाग के अनुसार होली तक बारिश के आसार दिखाई दे रहे थे, लेकिन अब मौसम में कोई परिवर्तन दिखाई नहीं देगा। 25 मार्च को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान कई दिनों तक मौसम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा।

सेहत पर पड़ रहा असर
बदले मौसम और दिन में तेज धूप के कारण सबसे ज्यादा नुकसान छोटे बच्चों को हो रहा है। अस्पताल में अब मरीजों की संख्या पहले की अपेक्षा काफी बढ़ी है। बदलते मौसम के कारण सर्दी, खांसी, बुखार के मरीज सबसे ज्यादा अस्पताल पहुंच रहे हैं। बढ़े हैं। मौसम का असर सबसे ज्यादा लोगों की सेहत पर पड़ता है। सर्दी कम होने के कारण लोग कम कपड़ों में घूम रहे हैं यही कारण है कि लोग ज्यादा बीमार पड़ रहे हैं।

5379487