Logo
election banner
UP Weather Update: यूपी में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। मंगलवार सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बारिश ने ठंड बढ़ दी है। मौसम विभाग ने 17 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 

UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम ने फिर से करवट ले ली है। प्रदेश में मंगलवार को हुई बारिश के करण ठंडी हवाओं के वजह से पारा नीचे गिर गया है। प्रयागराज और झांसी में मंगलवार सुबह से ही तेज बारिश शुरू हो गई। मंगलवार तड़के तेज बारिश के साथ ओले गिरने से सड़कों पर सफेदी छा गई थी। मौसम विभाग ने 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

28 फरवरी को तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने बताया है कि फरवरी के अंत में मौसम फिर बदलेगा। मौसम विभाग ने 28 फरवरी को भी बारिश होने की चेतावनी दी है। इसके साथ यूपी में ओले गिरने की संभावना भी जताई गई है।

इन जिलों में बारिश की संभावना
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौसम विभाग ने कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही कई इलाकों में गरज-चमक की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज, लखनऊ, झांसी, फतेहपुर, मिर्जापुर, उन्नाव, सोनभद्र, चंदौली समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

पहाड़ी इलाकों से आ रही बर्फीली हवाएं
दूसरी बार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अभी यह मौसम उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। रात के तापमान में वृद्धि हो सकती है।

5379487