Logo
election banner
UP weather: यूपी में गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। इसी बीच करीब 20 से अधिक जिलों में मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश और आंधी की चेतावनी दी है।

UP weather: यूपी में गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। इसी बीच करीब 20 से अधिक जिलों में मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश और आंधी की चेतावनी दी है। इस दौरान 35 किमी. प्रति घंटे की स्पीड से हवा चलने के आसार हैं। फिलहाल तापमान में भारी उछाल देखने को मिल रहा है।

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने शुक्रवार को यूपी के गौतम बुध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, रामपुर, हापुड़, मथुरा, हाथरस, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, बरेली, पीलीभीत, हरदोई, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, बरेली, मुरादाबाद, एटा और बिजनौर जिले में हल्की बारिश के साथ ही तेज हवा चलने की संभावना है। इसके बाद से मौसम शुष्क बना रहेगा।

प्रयागराज में सबसे ज्यादा तापमान
विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में प्रयागराज जिला में सबसे अधिक गर्मी रही। जहां अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। वही, अलीगढ़ जिले में सबसे कम न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 

कहां कितना रहा तापमान
पिछले 24 घंटे में प्रयागराज के अलावा राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 40, कानपुर देहात में 41, सुल्तानपुर में 41, झांसी में 41, हरदोई में 40, कानपुर नगर में 40, वाराणसी में 40, इटावा में 40, बहराइच में 40, बलिया में 40, बस्ती में 40, गोरखपुर में 39 तो वहीं हमीरपुर, आगरा और बुलंदशहर में 41 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान रिकार्ड किया गया।

पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने का दिखेगा असर
मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक चक्रवातीय परिसंचरण के कारण पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के आसार बढ़ गए हैं। इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिले प्रभावित होने के आसार हैं। इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी साथ ही हल्का बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

5379487