Logo
election banner
UP Weather Update: यूपी के मौसम में तेज धूप के कारण गर्मी पड़ रही है, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर बारिश की संभावना जताई गई है। यूपी के पश्चिमी इलाकों में 11 से 14 मार्च और मैदानी इलाकों में 13 मार्च से बारिश की संभावना है।

UP Weather Update: यूपी के मौसम में तेज धूप के कारण गर्मी पड़ रही है, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर बारिश की संभावना जताई गई है। शनिवार को यूपी के कई इलाकों में  25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं देखने को मिली। यूपी के पश्चिमी इलाकों में 11 से 14 मार्च और मैदानी इलाकों में 13 मार्च से बारिश की संभावना है।

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। हालांकि पिछले सप्ताह से ही बारिश से राहत मिली है। इस बार की बारिश में ठंड का कहर नहीं देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 12 मार्च से उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में बारिश कराएगा।

एक सप्ताह से है मौसम साफ
पिछले एक सप्ताह से यूपी का मौसम साफ है। इस बीच विभाग ने कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। पूरा दिन मौसम शुष्क बना रहता है। रविवार को भी पश्चिम से लेकर पूर्ब तक मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। इसके बाद 11 मार्च से कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे हैं।स्थिति जस की तस बनी रहने के आसार हैं। 

सर्दी का होगा एहसास 
इस समय मौसम में गर्मी का एहसास हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि इस साल तेज गर्मी पड़ेगी। दो दिन बाद होने वाली बारिश के कारण थोड़ी सर्दी का एहसास हो सकता है, लेकिन ज्यादा ठंड देखने को नहीं मिलेगी। 

राजधानी लखनऊ में दिखेगा असर
सोमवार से ही पूर्वी यूपी के कई जिलों में बादलों की आवाजाही दिखाई देगी। जिसका असर राजधानी लखनऊ से लेकर गोरखपुर तक देखा जाएगा। बारिश के साथ ही पछुआ हवाएं भी चल सकती हैं जो सर्दी को बढ़ाने का काम करेंगी।  

कई राज्यों में होगी बारिश
उत्तर प्रदेश के अलावा, अरुणाचल प्रदेश में 9-15 मार्च, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 13 और 14 मार्च से बारिश के आसार हैं। वहीं, केरल में 11 मार्च, तटीय आंध्र प्रदेश में 10 मार्च को मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

5379487