Logo
UP School Holidays:  उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और हीटवेव को देखते हुए यूपी सरकार ने 8वीं तक के सरकारी स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है। 

UP School Holidays:  उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और हीटवेव को देखते हुए यूपी सरकार ने 8वीं तक के सरकारी स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है। पहले 18 जून से स्कूल खुलने थे। लेकिन आदेश के बाद अब सरकारी स्कूलों में छुट्टियां 28 जून तक के लिए बढ़ी है।

शिक्षक संगठनों ने उठाई थी मांग
गर्मी के चलते शिक्षक संगठनों ने छुट्टी बढ़ाने की मांग की थी। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा महानिदेशक कंचन वर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें कि प्राइवेट स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 30 जून तक है।

यूपी में भीषण गर्मी का कहर जारी
दरअसल, इन दिनों यूपी में भीषण गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग का भी पूर्वानुमान है कि अब हफ्ते भर तक कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। आलम यह है कि लोग सड़कों पर निकलने से बच रहे हैं। इसकी वजह मॉनसून का लेट होना है।

21 जून को आएगा मॉनसून
मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार 21 जून तक पूर्वांचल में मॉनसून प्रवेश कर सकता है। जिसके 4-5 दिनों बाद पूरे प्रदेश में मॉनसून फैल सकता है।

jindal steel hbm ad
5379487