Logo
election banner
UP Board Paper Leak: उत्तर प्रदेश बोर्ड 12वीं कक्षा का गुरुवार को दोपहर 2 बजे से गणित और बायोलॉजी का पेपर था, लेकिन 3 बजे जीव विज्ञान का पेपर वायरल होने लगा।

UP Board Paper Leak: उत्तर प्रदेश में सरकार की तमाम सख्ती के बावजूद परीक्षाओं में होने वाली गड़बड़ियां थमने का नाम नहीं ले रहीं। गुरुवार को यूपी बोर्ड के एक्जाम के दौरान जीव विज्ञान का प्रश्न पत्र वाट्सएप पर वायरल होने लगा। दूसरी पॉली की परीक्षा गुरुवार को दोपहर 2 बजे शुरू हुई, लेकिन घंटेभर बाद यानी 3 बजे ही जीव विज्ञान का पेपर वायरल सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। 

बायलॉजी का प्रश्न पत्र वायरल होते ही सूबे में हड़कंम मच गया। स्टूडेंट्स और उनके अभिभावक सवाल उठाने लगे कि परीक्षा के समय प्रश्न पत्र आखिर कैसे और कहां से वायरल हो गया। नकल माफिया एक्टिव होने की आशंका जताते हुए जांच और कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा के दौरान जीव विज्ञान के प्रश्न पत्र वायरल होने की सूचना सर्वप्रथम आगरा जिले से आई है। यहां के जिला पर्यवेक्षक डॉ. मुकेश अग्रवाल ने बताया कि मामले को लेकर जांच की जा रही है अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

परीक्षा की सुचिता पर उठ रहे सवाल 
यूपी बोर्ड के पेपर चायरल होते ही हड़कंम मच गई। परीक्षा के दौरान पेपर वायरल करने पर लोगों ने कमेंट किए तो शेयर करने वालों ने वाट्स ग्रुप से पेपर डिलीट कर दिए। लेकिन एक्जाम शुरू होने के कुछ देर बाद ही इस तरह वाट्सएप ग्रुप में पेपर आना परीक्षा की सुचिता पर सवाल खड़ा करता है। इस घटना से शिक्षा विभाग के अधिकारी भी हैरान है। वह मामले की जांच में जुटे हुए हैं। 

5379487