Logo
election banner
Cyber Fraud: देश में साइबर अपराध काफी तेजी से बढ़ रहा है। आरोपियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह किसी को नहीं छोड़ रहे हैं। एक ऐसा ही मामला नोयडा से सामने आया है। जिसमें एक रिटायर्ड IPS को IPO और शेयर बाजार में निवेश कराने का झांसा देकर 30 लाख 62 हजार रुपए ठग लिए।

Cyber Fraud: देश में साइबर अपराध काफी तेजी से बढ़ रहा है। आरोपियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह किसी को नहीं छोड़ रहे हैं। एक ऐसा ही मामला नोयडा से सामने आया है। जिसमें एक रिटायर्ड IPS को IPO और शेयर बाजार में निवेश कराने का झांसा देकर 30 लाख 62 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ित ने इसकी शिकायत सेक्टर-36 साइबर क्राइम थाने में दर्ज कराई है।

यह मामला उत्तर प्रदेश के नोयडा का है। जहां ग्रेटर नोएडा वेस्ट निवासी रिटायर्ड IPS ठगी का शिकार हो गए। उनके बताए अनुसार पहले ठगों ने वॉट्सऐप पर मैसेज भेजा, जिसमें घर बैठे डिजिटल मार्केटिंग और ऑनलाइन ट्रेडिंग करके लाखों रुपए कमाने की बात कही। उसके बाद उन्होंने विश्वास जताते हुए उस नंबर में सम्पर्क किया। 

शेयर मार्केट का दिया था लालच
रिटायर्ड IPS शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि फोन उठाने वाला अपने आप को कंपनी का कर्मचारी बताया। आरोपियों ने फोन में कहा कि हमारी कंपनी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बंबई स्टॉक एक्सचेंज में निवेश कराती है। इसके बाद  IPS शैलेन्द्र कुमार को वॉट्सऐप के एक ग्रुप में जोड़ लिया। जिसमें पहले से ही 100 लोग जुड़े थे।

व्हाट्सअप ग्रुप से निकाला बाहर
आरोपियों ने धीरे-धीरे IPS शैलेन्द्र कुमार को अपने चंगुल में फंसाना शुरू कर दिया। पहले उन्हें काफी फायदा दिलवाया जिससे वे ज्यादा से ज्यादा पैसा लगा सकें। जब आरोपियों ने देखा कि रकम भारी मात्रा में हो गई है तब उन्होंने उनके एकाउंट को ही बंद कर दिया। सबाल पूछने पर उन्हें ग्रुप से भी बाहर कर दिया।

साइबर थाने में की शिकायत
IPS शैलेन्द्र कुमार के मुताबिक 30 लाख 62980 हजार रुपए निवेश कर दिए। जो अब नहीं मिल रहे हैं। आरोपियों ने पैसे को निकालने के लिए और पैसे की मांग कर रहे इसलिए उन्होंने ठगी का शिकार होने की आशंका जताई। जिसकी शिकायत उन्होंने साइबर पुलिस से की है। 

5379487