Logo
PM Modi Kashi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी प्रवास के दौरान किसानों को डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड भी सौंपेंगे। साथ ही प्रगतिशील किसानों से संवाद कर उनके द्वाारा उगाए उत्पादों के स्टॉल देखेंगे। इस दौरान उन्हें कई सौगात देंगे।

PM Modi Kashi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर रहेंगे। यहां वह स्थानीय किसानों से संवाद कर उनकी आर्थिक स्थित को समझने की कोशिश करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान 21 किसानों से मुलाकात कर उनकी उपज भी देखेंगे। साथ ही किसान सम्मान निधि की राशि जारी कर 300 किसानों को आवास का उपहार देंगे।  

डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड
पीएम सम्मान निधि की राशि किसानों के बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर की जाती है। प्रधानमंत्री मोदी काशी प्रवास के दौरान किसानों को डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड भी सौंपेंगे। साथ ही प्रगतिशील किसानों से संवाद कर उनके द्वाारा उगाए उत्पादों के स्टॉल देखेंगे। 

योजनाओं व तकनीक से जोड़ने का प्रयास 
कृषि विभाग के अधिकारी इस दौरान किसानों की मदद के लिए योजनाओं से जुड़े स्टॉल लगाएंगे। साथ ही उन्हें जरूरी जानकारी उपलब्ध कराकर सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस दौरान किसानों को आधुनिक तकनीक व पद्धतियों से जोड़ने का प्रयास भी होगा। 

एसपीजी की टीम करेगी निरीक्षण 
जिला प्रशासन ने कार्यक्रम की रूपरेखा तैयारकर शासन स्तर पर भेजी है। पीएमओ से फाइनल होते ही इसे मूर्तररूप दिया जाएगा। फिलहाल, प्रशासन के पास पीएम का प्रोटोकाल नहीं आया है। एसपीजी की टीम शनिवार को रूट का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद अपनी स्वीकृति देगी। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487