Logo
election banner
Mathura-Vrindavan Holi: मथुरा-वृंदावन में बुधवार को रंगभरनी एकादशी का उत्सव रहा। लाखों श्रद्धालु बांके बिहारी पहुंचे और पंचकोसीय परिक्रमा में शामिल हुए।  

Mathura-Vrindavan Holi: उत्तर प्रदेश के मथुरा-वृंदावन में इन दिनों का होली का उत्सव है। बुधवार को रंगभरनी एकादशी के मौके परबांके बिहारी में लाखों श्रद्धालुओं पहुंचे और पंचकोसीय परिक्रमा कर सुख समृद्धि के लिए कामना की। 

होली की गीत और ढोलक की थाप पर श्रद्धालु न सिर्फ रंग-गुलाल उड़ा रहे थे, बल्कि पांच कोसी परिक्रमा पथ पर थिरकते हुए आगे बढ़ रहे थे। वृंदावन में होली का यह नजारा मन को प्रफुल्लित कर देने वाला था। बुधवार को यहां सुबह से ही श्रद्धालु पहुंचने लगे थे और दोपहर तक लाखों श्रद्धालु पहुंच गए। 

इन मंदिरों में होली का उल्लास 
मथुरा वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के साथ राधादामोदर मंदिर, राधवल्लभ मंदिर और ठा. राधारमण मंदिर में भी बुधवार को श्रद्धालुओं का रेला लगा रहा। चारो ओर होली की धूम है। श्रद्धालुओं पर गुलाल बरसा जा रहा है। मथुरा मुंसिफ कोर्ट न्यायालय ने इस बार बांकेबिहारी मंदिर में रंग-गुलाल और फायर बिग्रेड सिलेंडर का उपयोग प्रतिबंधित किया है।  
 
ब्रजभूमि में होली उत्सव का खास महत्व 
ब्रज में रंग-गुलाल की धूम है। श्रीजी मंदिर में सोमवार को राधा बनीं हुरियारिनों ​ने हुरियारों ​पर ​​​​​​लट्ठ बरसाए। इस दौरान श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई। यूपी की ब्रजभूमि में होली उत्सव का विशेष महत्व है। 45 दिन तक रोजाना यहां खास तरीके से होली खेली जाती है। लठमार होली की खासियत...पढ़ें पूरी खबर
5379487