UP Politics INDIA Alliance:  लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की सियासत में नित नए समीकरण सामने आ रहे हैं। गुरुवार को अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने यूपी की तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है। कहा, इन सीटों के लिए इंडिया गठबंधन के तहत हमारी लगातार बातचीत हो रही है। 

अपना दल की 2022 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी से मिलकर लड़ा था। कृष्णा की बेटी पल्लवी पटेल सपा के सिम्बल पर ही विधायक हैं। ऐसे में तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान इंडिया गठबंधन में टूट मानी जा रही है। 

फूलपुर, मिर्ज़ापुर और कौशांबी से अपना दल 
अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि हम गठबंधन के तहत फूलपुर, मिर्ज़ापुर और कौशांबी लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। इन तीन सीटों तक के लिए हमारी INDIA गठबंधन से बातचीत हुई थी। हम लगातार बातचीत की कोशिश भी कर रहे हैं। 

मिर्जापुर सहित यूपी की 49 सीटों पर सपा के उम्मीदवार 
समाजवादी पाटी ने बुधवार शाम को उत्तर प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। इसमें मिर्जापुर से बतौर उम्मीदवार बिंद का नाम शामिल है। जबकि, इन सीटों पर अपना दल की नेता कृष्णा पटेल भी कर रही हैं। समाजवादी पार्टी अब 49 सीटों और भाजपा 51 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है।