Logo
Basti Saryu river 4 children dead: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में रविवार दोपहर चार किशोर सरयू नदी में डूब गए। इनमें दो चचेरी बहनों सहित तीन लड़कियां और एक लड़का शामिल है। दो के शव बरामद कर लिए गए हैं।

Basti Saryu river 4 children dead: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सरयू नदी में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। रविवार शाम तक बस्ती पुलिस गोताखोरों की मदद से दो चचेरी बहनों के शव बरामद कर लिए हैं। जबकि, दो की तलाश जारी है। डूबने वालों में एक किशोर और तीन बच्चियां शामिल हैं। सभी पिपरी गांव के रहने वाले हैं। अन्य साथियों के साथ रविवार दोपहर नहाने के  लिए सरयू नदी के मोजपुर घाट पहुंचे थे। 

एक-दूसरे को बचाने में डूबे चार बच्चे  
बस्ती जिले के मौजपुर गांव के पास सरयू नदी में रविवार दोपहर तकरीबन 2 बजे 9 बच्चे नहाने के लिए उतरे थे। नहाते समय एक बच्चा फिसलकर गहरे पानी में चला गया और नदी के तेज बहाव में डूबने लगा, जिसे बचाने के चक्कर में तीन और बच्चे नदी में डूब गए। 

डूबने वालों में सगी बहनें भी शामिल 
सरयू नदी में डूबे सभी बच्चे पिपरी गांव के रहने वाले हैं। इनमें पिपरी निवासी वंशीधर की बेटी पार्वती (20) और शालिनी (17) के अलावा कॉजल पुत्री अनुरुद्ध (14) और रमपुरवा निवासी सोहन पुत्र रामू (13) शामिल हैं। इनके लापता होने पर अन्य बच्चों ने शोर मचाया, जिसके बाद आसपास मौजूद लोग दौड़े और पुलिस को सूचित कर बचाव कार्य शुरू किया, लेकिन सफलता नहीं मिली, जिसके बाद गोताखोर बुलाए गए। 

तरबूज-खरबूज की खेती करते हैं दोनों भाई 
दुबौलिया थाना अध्यक्ष चंद्रकांत पांडेय ने बताया कि गोताखोरों ने वंशीधर की बड़ी बेटी पार्वती और काजल का शव बरामद कर लिया है। जबकि, शालनी और सोहन की तलाश जारी है। वंधीधर और अनिरुद्ध सगे भाई हैं। दोनों लोग नदी के किनाारे तरबूज और खरबूज की खेती करते हैं। 

5379487