Logo
election banner
Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम फिर करवट बदल रहा है। अभी प्रदेश में सुबह-शाम की ठंडक लगातार बनी हुई है। मौसम विभाग ने फरवरी के आखिरी हफ्ते में एक बार फिर हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है।

Rajasthan Weather News: राजस्थान में सर्दी का महीना बीत गया है और अब पतझड़ और आंधियों का महीना फाल्गुन शुरू हो चुका है। लेकिन अभी भी सुबह-शाम की ठंडक लगातार बनी हुई है। हालांकि, 1 मार्च से मौसम में करवट के अनुमान मौसम विभाग ने लगाए है। मौसम विभाग के अनुसार एक मार्च को एक नया पश्चिमी विक्षोभ बनेगा, जिसके वजह से पारा गिरने के अनुमान है।

दिन में तेज गर्मी, रात में ठंड
प्रदेश में इन दिनों मौसम के दो रूप देखे जा रहे हैं। दिन के समय तेज गर्मी पड़ रही है जबकि शाम होते ही ठंडी हवाएं चलने लगती है। शनिवार को प्रदेश के 11 जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम रहा। अधिकतम तापमान की बात करें तो आधे से ज्यादा जिलों का तापमान 25 से 30 डिग्री के बीच रहा।

दो पश्चिमी विक्षोभ होंगे एक्टिव
मौसम केंद्र जयपुर की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार 26 फरवरी से मंगलवार 27 फरवरी के मध्य रात्रि में एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहने और कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना बनी है।

5379487