Logo
election banner
 Lok Sabha Chunav 2024: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजस्थान के कोटा में चुनावी सभा को संबोधित किया। शाह ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा कि गहलोत जी पूरा राजस्थान छोड़कर अपने बेटे को जिताने में लगे हैं।

Lok Sabha Chunav 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान के कोटा में चुनावी सभा को संबोधित किया। शाह ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा कि गहलोत जी पूरा राजस्थान छोड़कर अपने बेटे को जिताने में लगे हैं। हम 400 पार की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होता है। ये झूठ के सरदार हैं। शाह ने कहा कि कोटा की साड़ी और कोटा स्टोन को दुनियाभर में जीओ टैग दिलाने का काम भी बीजेपी ने किया है। राहुल बाबा कहते थे धारा-370 मत हटाओ, खून की नदियां बह जाएंगी। ये मोदी की सरकार है, खून की नदियां तो छोड़ो, कंकड़ चलाने की मजाल नहीं है किसी की। 

अब माताएं लोरी नहीं गा पाएंगी 
गृहमंत्री शाह ने कहा कि मोदी जी ने देश को शिक्षित किया और देश को सम्मान दिलाने का काम किया है। भाइयो-बहनों हम बचपन में सुनते थे। मां लोरी गाती थी। चंदा मामा दूर के। अब ये लोरी माताएं नहीं गा पाएंगी। क्योंकि मादी जी ने चंदा मामा पर चंद्रयान भेजकर चंदा मामा को नजदीक लाने का काम किया है। चंद्रमा पर सबसे पहले कोई पहुंचा तो भारत का तिरंगा नरेंद्र मोदी ने पहुंचाया।

हमने बहुमन का उपयोग गरीबी हटाने में किया 
शाह ने कहा कि हमने बहुमत का उपयोग गरीबी को हटाने में किया, देश को सुरक्षित बनाने में किया, अर्थतंत्र को 11वें से 5वें नंबर पर लाने में किया। जब तक भाजपा का एक भी कार्यकर्ता जिंदा है, हम आरक्षण को हटाने नहीं देंगे। ये कांग्रेस पार्टी वाले झूठ फैला रहे हैं। देश के अर्थतंत्र को दुनिया में तीसरे नंबर पर लाने का काम नरेंद्र मोदी करेंगे। जब 200 रुपए की मटकी भी लेने जाए तो टकोरा लगाकर देखते हैं तो फिर देश का खजाना किसे सौंपना है, इसका पूरा ध्यान रखकर वोट करना।  

कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी 
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि अगर आपने 2019 में कांग्रेस को वोट दिए होते तो कोटा पीएफआई का गढ़ बन जाता। मोदी जी को वोट दिया तो PFI का सफाया कर दिया। कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी है। गहलोत सरकार ने 5 साल तक ERCP को आगे नहीं बढ़ने दिया। भजनलाल सरकार ने 3 महीने में ही ERCP का काम आगे बढ़ा दिया। हर गांव-ढाणी में ERCP का पानी पहुंचाने की मोदी की गारंटी है। 

राजस्थान तीसरी बार 25 की 25 सीटें नरेंद्र भाई को देने जा रहा है 
कोटा से पहले अमित शाह ने भीलवाड़ा में विजय संकल्प महासभा को संबोधित किया। यहां शाह ने कहा कि कल पहले चरण का मतदान था। आपको परिणाम जानना है। किसी को बताना नहीं। बता दूं मैं। राजस्थान की 12 की 12 सीटें नरेंद्र मोदी जी की झाेली में जा रही हैं। क्रिकेट की भाषा में कहूं तो राजस्थान हैट्रिक करके तीसरी बार 25 की 25 सीटें नरेंद्र भाई को देने जा रहा है।  

गहलोत जी अपने बेटे में उलझ कर रह गए हैं 
अमित शाह ने आगे कहा कि मैं उदयपुर में रुका था। प्रदेश के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री जी के साथ बातचीत कर रहा था कि उन्होंने कहा कि भाई साहब गहलोत जी अपने बेटे में उलझ कर रह गए हैं। मैंने कहा कि बेटे का क्या होगा। उन्होंने कहा उनका बेटा बड़े मार्जिन से हार रहा है।  

5379487