Logo
election banner
राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर फिर हड़कंप मच गया। बम से उड़ाने की धमकी के सात दिन बाद गुरुवार को एक यात्री बंदूक की गोली लेकर पहुंच गया। एयरपोर्ट पर तैनात जवान हैरान रह गए। CISF ने यात्री को हिरासत में लिया और पुलिस में केस दर्ज करवाया।

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को हैरान करने वाली सामने आई। एक यात्री बंदूक का जिंदा कारतूस लेकर एयरपोर्ट पहुंचा तो हड़कंप मच गया। एयरपोर्ट पर बैग चेकिंग के दौरान यात्री के पास से बंदूक की गोली निकली। इसके बाद CISF की टीम ने यात्री को हिरासत में लेकर एयरपोर्ट थाना पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।  पुलिस ने आर्म्स एक्ट में अरेस्ट कर आगे की जांच शुरू कर दी है। 

कोलकाता की फ्लाइट पकड़ने आया था यात्री 
जानकारी के मुताबिक, झुंझुनूं निवासी जगदीश पूनिया को इंडिगो की फ्लाइट से कोलकाता जाना था। बुधवार सुबह 9.30 बजे जगदीश जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने के लिए पहुंचा। एयरपोर्ट पर CISF की टीम ने जांच की तो जगदीश की अटैची के कवर में  17 एमएम का जिंदा कारतूस मिला। इसके बाद CISF टीम ने यात्री से पूछताछ की। कारतूस को लेकर जगदीश कोई ठोस जवाब नहीं दे पाया। यात्री के नाम किसी बंदूका का लाइसेंस भी नहीं है। शक के आधार पर CISF(केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ) की टीम ने यात्री जगदीश पूनिया के खिलाफ एयरपोर्ट थाने मामला दर्ज करा दिया है।

15 फरवरी को आया था बस से उड़ाने की धमकी भरा मेल 
बता दें कि हाल ही में 15 फरवरी को जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ने का मेल आया था। उसके बाद से ही एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था और ज्यादा टाइट हो गई थी। CISF ने जयपुर एयरपोर्ट पर फॉर लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ऐसे में एयरपोर्ट आने और जाने वाले सभी यात्रियों की सघन जांच के बाद ही उन्हें एयरपोर्ट में एंट्री और एग्जिट दिया जाता है। इसी जांच में आज झुंझुनूं निवासी जगदीश के पास कारतूस मिला है।

27 दिसंबर को भी बम से उड़ाने की मिली थी धमकी 
दो महीने पहले 27 दिसंबर को भी जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जयपुर एयरपोर्ट के अलावा 6 से ज्यादा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। ऑफिशियल कस्टमर केयर आईडी पर ईमेल मिलने के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया था। जांच में सुरक्षा एजेंसी और पुलिस को कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला था। जिसकी जांच करने के बाद मॉक ड्रिल सामने आई थी। 

5379487