Logo
election banner
Rajasthan Suicide Case: भरतपुर में एक 18 वर्षीय छात्र ने नेशनल एंट्रेंस एंड एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET) की परीक्षा से पहले ही फंदा लगाकर जान दे दी।

Rajasthan Suicide Case: भरतपुर में एक 18 वर्षीय छात्र ने नेशनल एंट्रेंस एंड एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET) की परीक्षा से पहले ही फंदा लगाकर जान दे दी। परिजनों ने बताया कि बेटा स्कूल में 12वीं टापर रहा है। किस कारण से ऐसा कदम उठाया इसकी जानकारी नहीं है। 

छात्र मनीष जाट (18) लखनपुर थाना इलाके के गांव मिरचुआ का रहने वाला है। छात्र के पिता ने बताया कि उसे दो साल पहले पढ़ाई के लिए भरतपुर भेजा था। मनीष घर में छोटा बेटा है और वह पढ़ने में काफी होशियार था। 2022 में वह कक्षा 12वीं में स्कूल का टॉपर भी रहा। इसके बाद से वह लगातार नीट की तैयारी कर रहा था।

2 मई को भाई मिलने गया था रूम
वहीं घटना के जानकारी मिलने पर मनीष के बड़े भाई आशीष भी पहुंचे। आशीष ने बताया कि 2 मई को ही भाई से मिलने उसके रूम में गया था। लेकिन उसने किसी भी प्रकार की समस्या नहीं बताई। उसने कहा कि अगर नीट नहीं निकला तो नर्सिंग की तैयारी कर लूंगा।

एक दिन बाद थी परीक्षा
रविवार को छात्र का सेकंड शिफ्ट में 2 बजे से पेपर था। लेकिन पेपर से पहले ही देर रात उसने कमरे में पंखे से लटक कर जान दे दी। छात्र किराए के मकान में रह रहा था। इसी दौरान मकान मालिक रणधीर सिंह को खिड़की से फंदे पर लटका मनीष को देखा, तो उसने स्वंय ही दरवाजा खोलकर उसे फंदे से उतारा और अस्पताल लेकर पहुंच गया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मकान मालिक द्वारा इसकी सूचना परिजनों को दी, तो वे शनिवार देर रात ही भरतपुर पहुंच गए।

मौके से नहीं मिला सुसाइड नोट
छात्र किस कारण से ऐसा आत्मघाती कदम उठाया है। इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि पुलिस व परिजनों को घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराकर शव को लेकर घर रवाना हो गए हैं।

5379487