Logo
election banner
राजस्थान के कोटा में सनसनीखेज मामला सामने आया है। JEE Mains की तैयारी कर रही छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मम्मी-पापा मैं जेईई नहीं कर सकती इसलिए सुसाइड कर रही हूं। सॉरी मम्मी-पापा यही आखिरी विकल्प है।  

जयपुर। कोटा में फिर एक छात्र ने पढ़ाई के दबाव में आकर आत्महत्या कर ली। JEE Mains की तैयारी कर रही 18 साल की छात्रा ने अपने घर के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। छात्रा का 30 जनवरी को JEE एडवांस का पेपर होना था। जान देने से पहले छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मम्मी-पापा मैं जेईई नहीं कर सकती इसलिए सुसाइड कर रही हूं। मैं कारण हूं। मैं सबसे खराब बेटी हूं। घटना सोमवार सुबह बोरखेड़ा थाना क्षेत्र के शिव मंदिर के पास की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

परिजन छात्रा को अस्पताल लेकर गए, डॉक्टर ने मृत बताया 
शिव मंदिर 120 फीट रोड बोरखेड़ा के रहने वाले विजय सिंह ने बोरखेड़ा थाना में रिपोर्ट लिखाई है। विजय ने पुलिस को बताया है कि उनकी पुत्री निहारिका (18) 12वीं क्लास में पढ़ती थी। कल उसका जेईई एडवांस का पेपर होने वाला था। सोमवार सुबह उसने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पता चलने पर परिजन छात्रा को फंदे से उताकर एमबीएस अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने निहारिका को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने पढ़ाई के चलते तनाव में होने की बात कही है। पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवा रही है। साथ ही मामले की जांच कर रही है। 

Suicide note
जान देने से पहले छात्र ने कागज पर लिखा-सॉरी मम्मी-पापा यही आखिरी विकल्प है। 

दादी बुलाने गई तो नहीं खोला दरवाजा, अंदर फंदे पर लटकी मिली छात्रा
जानकारी के मुताबिक, निहारिका के पिता बैंक में गनमैन हैं। तीन बहनों में निहारिका सबसे बड़ी है। वह दूसरी मंजिल पर अपने रूम में पढ़ाई कर रही थी। परिवार के लोग नीचे वाले कमरे में थे। सुबह 10 बजे दादी ने निकारिका के कमरे का दरवाजा खटखटाया। निहारिका ने गेट नहीं खोला। दादी ने सबको बुलाया। देखा तो निहारिका फंदे पर लटकी थी।  परिजनों ने बताया कि वह निहारिका पढ़ने में तेज थी। जेईई की तैयारी कर रही थी। 30 जनवरी को उसका जेईई एडवांस का एग्जाम था। 

पिछले साल 30 छात्रों ने कोटा में की थी खुदकुशी
कोटा में लगातार छात्रों की खुदकुशी के मामले सामने आ रहे हैं। एक हफ्ते पहले ही कोटा में नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। छात्र की उम्र लगभग 18 साल थी। मृतक छात्र यूपी के मुरादाबाद जिले का रहने वाला था। पिछले साल 2023 में 30 छात्रों ने परीक्षा और उसमें प्रदर्शन के दबाव को लेकर आत्महत्या की थी। इस साल खुदकुशी की यह दूसरी घटना है।   

5379487