Logo
Rajasthan News: कर्मचारी चयन बोर्ड (Staff Selection Board) की भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जल्द जारी होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। भर्ती प्रक्रिया को लेकर चुनाव आयोग ने 7 भर्तियों के परिणाम सहित अन्य सभी परिणामों को जारी करने की अनुमति दे दी है।

Rajasthan News: कर्मचारी चयन बोर्ड (Staff Selection Board) की भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जल्द जारी होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। अभ्यर्थियों का लंबा इंतजार अब खत्म होने वाला है। भर्ती प्रक्रिया को लेकर चुनाव आयोग ने 7 भर्तियों के परिणाम सहित अन्य सभी परिणामों को जारी करने की अनुमति दे दी है।

इस आदेश से युवा बेरोजगारों को बहुत राहत मिलेगी। बोर्ड की इन 7 भर्तियों में लगभग 7 लाख के आसपास अभ्यर्थी शामिल हुए थे। माना जा रहा है कि मई महीने अंत तक ही परिणाम जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बेरोजगार अभ्यर्थी राजस्थान में मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद से लगातार परिणाम जारी करने की मांग कर रहे हैं। 

चुनाव आयोग ने दी अनुमति
कर्मचारी चयन बोर्ड ने परिणाम जारी करने की अनुमति के लिए सरकार को पत्र लिखा था। इसके बाद राज्य सरकार ने परिणाम जारी करने को लेकर चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी। चुनाव आयोग ने मंगलवार को सरकार को अनुमति दे दी है। जिसके बाद जल्द ही परिणाम की प्रक्रिया जारी कर दी जाएगी।

सरकार ने मामले को सज्ञान में लिया
वहीं इस मामले को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के पूर्व अध्यक्ष उपेन यादव के मुताबिक, बेरोजगार अभ्यर्थी युवा लगातार परिणाम की मांग कर रहे थे। जिसको लेकर सरकार ने संज्ञान में लिया है। जल्द ही परिणाम प्रक्रिया पर काम शुरू कर दिया जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष आलोक राज ने बताया कि जैसे ही हमें अनुमति पत्र मिलेगा, इसकी प्रक्रिया प्रारंभ कर देंगे।

इन भर्तियों के परिणाम होंगे जारी
राजस्था में कर्मचारी चयन बोर्ड की 7 भर्ती परीक्षा का परिणाम जल्द जारी किया जाएगा। जिसमें सूचना सहायक के 2730 पद, एएनएम-2058 पद, जीएनएम-1588, कृषि पर्यवेक्षक-430, कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व-5388, संगणक-583 और सीएचओ के 4494 पद का परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

5379487